इंटरव्यू में पूछा गया, आपका पति आपको जुए में हार दे तो क्‍या करेंगी ? महिला के दिया ऐसा जवाब सुनकर हिल गया दिमाग

ये तो हम भी जानते हैं कि अगर आज के समय में हम किसी भी नौकरी को पाना चाहते हैं तो उसके लिए हमें उससे पहले इंटरव्यू देना पड़ता है जिसके द्वारा हमारी कौशलता को जांचा जाता है क्‍योंकि यही एक तरीका होता है जिससे हमें आंका जाता है कि हममें उस काम को संभालने की योग्‍यता है या नहीं या फिर हम उस नौकरी के काबिल हैं या नहीं। वहीं कई बार आपने देखा होगा कि इन इंटरव्‍यू के दौरान व्यक्ति से उसकी पढ़ाई और बेसिक नॉलेज के बारे में पूछा जाता है लेकिन यहीं अगर हम किसी सरकारी नौकरी के लिए विशेष पोस्‍ट के इंटरव्यू की बात करें तो इसमें कुछ ऐसे सवाल पूछे जाते है, जिसे सुनने के बाद किसी का भी दिमाग घूम जाए।

वैसे आपको बता दें कि इन सवालों के जरिए ये आंका जाता है कि इंसान की मानसिकता कैसी है लेकिन कई बार इन सवालों का लोग गलत मतलब निकाल लेते हैं तो वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो वाकई में इसे समझ जाते हैं और अपनी सूझ बुझ से इसका जवाब दे देते हैं। आज हम भी आपको कुछ ऐसे ही सवालों के बारे में बताने वाले हैं जो कि इंटरव्‍यू के दौरान पूछे जाते हैं। वैसे आपको बता दे कि इस इंटरव्यू में जो सवाल पूछे जाते है, वो मीनिंगलेस नहीं होते बल्कि उनका अपना ही एक अलग मतलब होता है। तो आइए जानते हैं वो सवाल और उनके

पहला सवाल

इस तरह के सवाल आप देखेंगे कि अक्‍सर ही महिलाओं से पूछा जाता है जी हां, उनसे पूछा जाता है कि अगर आपके पति का किसी और महिला से अफेयर आप पाती है तो क्या करेगी ?

तो आइए जानते हैं क्‍या है इसका सही जवाब:

सिर्फ अफेयर से कुछ साबित नहीं किया जा सकता है लेकिन अगर पति के किसी अन्य महिला के साथ शारीरिक संबंध है तो सबसे पहले तो उसके खिलाफ सारे सबूत जुटाउंगी और फिर अपने पति के खिलाफ केस करूंगी, उसे तीन साल की सजा दिलवाने के लिए भी क़ानून मुझे हक़ देता है।

दूसरा सवाल

कई बार ये भी पूछा जाता है कि अगर आपके पति की पहाडी से गिरकर मौत हो जाती है, फिर आपकी दूसरी शादी होती है लेकिन पहला पति कुछ महीनों बाद वापस आ जाता है तो फिर ऐसे में आप क्‍या करेंगी ?

तो आइए जानें क्‍या है इसका सही जवाब

जवाब में महिला कहती है कि मेरी दूसरी शादी रद्द हो जायेगी क्योंकि पति के जीवित रहते या तलाक प्राप्त हुए मैं दूसरी शादी करने का अधिकार नही रखती हूँ।

तीसरा सवाल

अब सबसे कठिन सवाल में पूछा जाता है कि अगर आपके पति आपको जुए में हार जाए तो आप क्या करेगी ?

तो आइए जानें क्‍या है इसका सही जवाब

महिला कहती है कि मेरे पति मुझे जुए में नहीं हार सकते है क्योंकि भारत का संविधान ये कहता है कि आप सिर्फ उसी चीज का खरीदान या बेचान कर सकते है जिन पर आपका निजीतौर पर अधिकार होता है और इसके अनुसार तो मेरे पति ने न तो मुझे खरीदा है और न ही उनका मुझपर किसी तरह का कोई स्वामित्व है।