अगर आपके भी घर में आती है चीटियाँ तो हो जाएँ सावधान, हो सकता है जो कुछ ऐसा ..

चीटियाँ वैसे तो आमतौर पर हर घर में दिखाई देता है, लेकिन यदि किसी के घर में ये चीटियाँ ज्यादा संख्या में दिखाई देने लगे तो ये उस घर के सदस्यों के लिए मुसीबत का कारण बन सकता है. ये तो आप सभी जानते हैं की किसी भी घर में सुख शान्ति बनाये रखने के लिए उस घर में लक्ष्मी माता का आशीर्वाद रहना बेहद जरूरी होता है लेकिन ऐसे में यदि किसी घर में ज्यादा मात्रा में काली चीटियाँ दिखयी देने लगे तो इसका मतलब है की उस घर के कोई मुसीबत आने वाली है. आज हम आपको इसी मुसीबत से निकलने के कुछ ख़ास उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं और साथ ही ये भी बतायेंगे की अगर घर में काली चीटी झुण्ड में आये तो इसका क्या संकेत हो सकता है.

बता दें की अगर आपके भी घर में झुण्ड में आपको कहीं पर काली चीटी दिखाई दें तो आपको समझ जाना चाहिए की आपके घर जरूर कोई मुसीबत आने वाली है. ऐसी स्थिति में आपको सबसे पहले उन चीटियों को अपने घर से दूर करने के लिए एक गुड का छोटा टुकड़ा अपने घर के बाहर रख देना चाहिए जिससे की वो साड़ी चीटियाँ आपके घर के बाहर चाली जाए और आपके घर आने वाले मुसीबत का भी नाश हो सके. आपने अक्सर देखा होगा की कभी कोई चीटी अकेले आपके घर नहीं आती बल्कि झुण्ड में आती है, जी हाँ और चीटियाँ के इसी झुण्ड में आने को उनके एकता का प्रमाण माना जाता है. चीटियों को अपने घर से दूर करने के लिए आप उस जगह पर दालचीनी पाउडर का भी छिड़काव कर सकते हैं जहाँ से चीटियाँ आपके घर के अंदर आती है.

आपको बता दें की शास्त्रों में ऐसा कहा गया है की जिस घर में झुण्ड में चीटियाँ आती हैं उस घर में लक्ष्मी माता का वास नहीं होता है और उस घर के लोगों को अपना जीवन आर्थिक तंगी में गुजारना पड़ता है. खासकरके गर्मियों के मौसम में किचन में अमूमन हर मीठे खाने पर चीटियों का प्रहार होना एक आम बात है. इसके बचने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है की आप चीटियों स एं मीठी सामग्री को दूर ही रखें और जहां तक हो सके भूलकर भी उस जगाह को खुला ना छोड़े जहाँ से चीटियाँ आपके घर के अंदर आती है. चीटियों को घर से दूर रखने के लिए आप लक्ष्म रेखा का भी उपयोग कर कर सकते हैं ये एक ख़ास प्रकार का चाक होता है जिसका निसान बना देने से चीटियाँ उस जगह पर नहीं आती हैं. तो अब तो आप समझ चुके होंगें की आखिर चीटियों को घर में क्यूँ नहीं आने देना चाहिए. हर घर में एक से दो चीटियाँ दिखाई देना एक आम बात है लेकिन वहीँ अगर ये चीटियाँ झुण्ड में दिखाई देने लगे तो ये निश्चित रूप से एक चिंता की बात हो सकती है.

इसलिए अपने घर से चीटियों को दूर करने के लिए हमेशा ही समझदारी से काम लें और जहाँ तक हो सके चीटियों को अपने घर से दूर हो र्कहें अन्यथा लक्ष्मी माता आपके घर से दूर हो जायेंगे और आपके जीवन में फिर आपको बहुत सी मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा.