शादी के इतने साल बाद भी बेऔलाद है ये खूबसूरत अभिनेत्रियां, नंबर 2 तो है सबकी पसंदीदा अभिनेत्री

जैसा की हम सभी जानते है की शादी इस दुनिया का सबसे अनमोल और प्यारा रिश्ता होता है |इस दुनिया का हर लड़की और लड़का शादी के हसीन सपने देखता है और हसदी हो जाने के बाद हर शादीशुदा जोड़े का एक सपना होता है की उसकी भी खुद की औलाद हो जो उसे प्यार माँ और पिता कह के पुकारे  और बुढ़ापे में उनका सहारा बने लेकिन इस दुनिया में हर किसी की हर इच्छा तो पूरी नहीं होती |भगवान भी सन्तान का सुख सबके भाग्य में नहीं लिखते और जिसके भाग्य में रहता है वो खुद को बड़ा ही खुशकिस्मत होता है |

आपको बता दे ऐसा केवल आम लोगो के साथ ही नहीं होता बल्कि हमारे बॉलीवुड के सेलिब्रिटीज के साथ भी हुआ है |यह तो हम सभी जानते है की बॉलीवुड सेलिब्रिटीज आम लोगो से कुछ हट के है इन्हें कब किस्से प्यार हो जाये कुछ कहा नहीं जा सकता और यही वजह है की जब उनका प्यार परवान चढ़ता है तो वे हर जगह हाथ में हाथ डाले नजर आ जाते हैं। कईयों के प्यार को शादी की मंजिल भी नसीब हो जाती है लेकिन वो कहते हैं ना सब को सब कुछ नहीं मिलता’।

इसी तरह इन स्टार्स को भी शादी की मंजिल तो नसीब हुई लेकिन उनको माता-पिता बनने का सुख नहीं मिल पाया। आइये आज आपको उन स्टार्स के बारे में बताते हैं जो शादी के इतने सालों बाद भी बेऔलाद हैं।

दिलीप कुमार

अगर बॉलीवुड सेलेब्स के बेइंतेहा इश्क़ की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम दिलीप कुमार और सायरा बानो का आता है। इन दोनों की शादी को 50 साल से भी ज्यादा समय बीत गया है लेकिन इनके रिश्ते में दरार तो दूर खटास तक नहीं आई है। बावजूद इसके इनकी जिंदगी में खुद के बच्चे की कमी हमेशा रही है।

शबाना आज़मी – जावेद अख्तर

 

शबाना आजमी और जावेद अख्तर उन सेलेब्स में से एक हैं जो पति-पत्नी होने के पहले एक अच्छे दोस्त हैं। इन दोनों की शादी को 34 साल हो गए हैं लेकिन इसके बावजूद इनकी कोई औलाद नहीं है। फरहान अख्तर और जोया अख्तर, जावेद अख्तर की पहली बीवी हनी ईरानी के बच्चे हैं।

अनुपम खेर-किरण खेर

किरण खेर और अनुपम खेर बॉलीवुड की मशहूर जोड़ियों में से एक हैं। इनकी शादी 1985 में हुई थी। किरण तलाकशुदा और एक बेटे (सिकंदर) की माँ थी। इसके बावजूद अनुपम ने उन्हें अपना बनाया। हालांकि कुछ मेडिकल प्रॉब्लम होने की वजह से अनुपम और किरण को माता-पिता बनने का सुख नहीं मिल पाया।

अजहरुद्दीन-संगीता बिजलानी

सलमान की गर्लफ्रेंड के नाम से चर्चित रही संगीता बिजलानी ने शादीशुदा क्रिकेटर अजहरुद्दीन से शादी की। इस कपल की भी कोई संतान नहीं है। इसके पहले अजहरुद्दीन की एक शादी हो चुकी थी और उन्हें अपनी पहली पत्नी नौरीन से 2 बेटे हैं।

जया प्रदा-श्रीकांत नाहटा

वेटरन एक्ट्रेस जया प्रदा  जो की सत्तर  और अस्सी दशक  में अपनी एक्टिंग से लाखों लोगो को दीवानी बनाने वाली  ने 1986 में फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत नाहटा से शादी की थी। हालांकि तब श्रीकांत पहले से शादीशुदा और तीन बच्चों के पिता थे।आज जाया प्रदा की शादी के पूरे 32 साल हो चुके हैं    लेकिन जया से शादी के बाद उनकी कोई संतान नहीं हुई इसलिए जया ने अपनी बहन के बेटे को गोद ले लिया।