इस राशि के लोग होते हैं महा आलसी, ज्यादा मेहनत का काम इनके बस की बात नहीं

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का वर्णन जरूर होता हैं. यहाँ राशि, कुंडली, गृह और नक्षत्र जैसी चीजों को ज्यादा अहमियत दी जाती हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि ज्योतिष शास्त्र की मदद से आप किसी भी व्यक्ति के भूत, वर्तमान और भविष्य का पता लगा सकते हैं. इतना ही नहीं ये राशियाँ किसी भी व्यक्ति के नेचर के बारे में भी आसानी से बता देती हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी राशियाँ बताने जा रहे हैं जो जन्म से बेहद आलसी स्वभाव की होती हैं.

इस राशि के लोगो को मेहनत करना पसंद नहीं होता हैं. इनके नेचर में ही आलसीपन होता हैं. इसलिए ये हमेशा ज्यादा मेहनत वाले काम से बचने की कोशिश करते रहते हैं. तो चलिए जानते हैं कि वे कौन कौन सी राशियाँ हैं

मेष राशि:

इस राशि के लोग बेहद आलसी होते हैं. ये हमेशा मेहनत करने वाले काम से बचने की कोशिश करते हैं. यदि इनके सामने कोई मेहनत वाला काम आ भी जाए तो ये कोई ऐसा रास्ता ढूंढने में लग जाते हैं जिससे कोई शार्टकट निकल आए और इनकी मेहनत बच जाए. ये काफी क्रिएटिव नेचर के भी होते हैं इसलिए मेहनत से बचने का कोई ना कोई नायब तरीका भी खोज निकलते हैं. मेष राशि वालो को किसी भी फिजिकल टास्क करने में सबसे ज्यादा आलस आता हैं.

सिंह राशि:

इस राशि के लोगो को राजाओं की तरह जीवन जीने की आदत हैं. इन्हें आराम ज्यादा पसंद हैं. ये अक्सर अपने काम को दूसरों से करवाने की फ़िराक में रहते हैं. इनकी इस आदत से इनके आलसी नेचर का भी पता चलता हैं. सिंह राशि वाले को यदि मजबूरी में कोई मेहनत का काम करना पड़ भी जाए तो ये मुंह बनाने लगते हैं. इनकी हमेशा कोशिश यही रहती हैं कि जितना हो सके इस मेहनत वाले कामो से दूर ही रहा जाए.

तुला राशि:

तुला राशि वालो के नखरे कभी ख़त्म होने का नाम ही नहीं लेते हैं. ये मेहनत करने से बचने के लिए हमेशा नए नए बहाने बनाते रहते हैं. ऐसा कहा जा सकता हैं कि ये बड़े कामचोर होते हैं. इसलिए मेहनत वाले काम के आने पर कोई अजीब सा बहाना बना कर भाग जाते हैं. इनकी इस आदत से इनकी जान पहचान आले भी वाकिफ रहते हैं. इस तरह इनके सर पर सरेआम आलसी का ठप्पा लग जाता हैं.

मीन राशि:

इस राशि के लोगो को मेहनत करने के ख्याल से ही आलस आने लगता हैं. ये शांत नेचर के होने के कारण बस एक ही जगह पर घंटो बैठकर बिताना चाहते हैं. यदि कभी मेहनत करने की बारी आती भी हैं तो ये उसमे बुरी तरह फ़ैल हो जाते हैं. इसलिए मीन राशि वाले चाहकर भी मेहनती नहीं बन पाते हैं.

नोट: ऊपर दी गई राशियों के आलसी होने की बात 75 प्रतिअत लोगो पर लागू होती हैं. इस राशि के 25 प्रतिसत लोग पक्के आलसी ही हो ऐसा जरूरी नहीं हैं.

वैसे यदि आप इस राशि के किसी व्यक्ति को जानते हैं तो उनके साथ ये आर्टिकल जरूर शेयर करे और पूछे कि क्या वे सच में आलसी हैं?