फेरे लेने से पहले दूल्‍हे ने दूल्‍हन के साथ मंडप में कर दिया ऐसा कांड, दुल्हन पहुँच गयी अस्पताल

आज का जमाना काफी बदल चुका है लोग पहले की अपेक्षा बहुत आगे निकल चुके हैं वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो आप भी अपनी सोच नहीं बदल पाएं हैं यही कारण है कि समाज में इन संकीर्ण सोच वाले लोगों की वजह से कई लोग आगे नहीं बढ़ पाते हैं वहीं आपको ये भी बता दें कि ऐसी सोच वाले लोग खासकर हमारे समाज की लड़कियों व महिलाओं के लिए घातक सिद्ध होते हैं। आज जो मामला सामने आया है वो भी कुछ ऐसा ही है। जी हां आपको बता दें कि ये मामला पंजाब राज्य के संदरूर का है जिसके बारे में सुनकर आपको भी शायद विश्‍वास नहीं होगा।

जी हां कई बार आपने ऐसा सुना होगा कि लोग अपनी बहुओं को दहेज के लिए प्रताडि़त करते हैं इस तरह के मामले गांवों या फिर शहरों में भी सुनने को मिल जाते हैं। हाल ही में जो मामला सामने आया है वो भी दहेज को लेकर ही है। दरअसल बता दें कि इस मामले में एक लड़का व लड़की की शादी की बात तय होती है निश्चित समय के अनुसार लड़का बारात लेकर लड़की के यहां पहुंचता है लेकिन इस शादी में बारात आने के बाद फेरों के बजाय कुछ ऐसा देखने को मिल जाता हे जो हैरान कर देने वाला है।

जानकारी के लिए बता दें कि मंडप में ही दूल्हा दुल्हन को पीटना शुरु कर देता है। चौंक गए न लेकिन ये सच है अब आप सोच रहे होंगे कि भला कोई ऐसा क्‍यों करेगा? तो आपको बता दें कि इस शादी में जब फेरे का समय आता है तब दूल्हे को कुछ ऐसा पता चल जाता है कि वो मंडप में ही भड़क जाता है और वहीं सरेआम दुल्हन को पीटना शुरू कर देता है और बिना शादी किए ही घर लौट गया। लड़की बुरी तरीके से घायल हो चुकी थी इसलिए उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। मेंहदी व शादी का चूड़ा पहने अस्पताल में डॉक्टर ने लड़की व उसके माता-पिता ने प्रशासन ने इंसाफ दिलाने व कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

लड़की के परिवार वालों ने बताया है कि ऐसा इसलिए हुआ क्‍योंकि वो अपनी बेटी रमनदीप कौर की शादी बरनाला के लवप्रीत सिंह से तय की थी पर गरीब होने के कारण वो अपनी हैसियत के अनुसार दहेज दे पाए जो कि उन्‍हें कम लगा और उन्‍होंने सरेआम मेरी लड़की की हालत ऐसी कर दी। लड़की को अस्‍पताल में एडमिट करा दिया गया है। उसे बुरी तरह पीटने के कारण काफी चोटें आइ है और उसका उपचार किया जा रहा है। पुलिस इस मामले में कड़ी से कड़ी से कार्रवाई करने की कोशिश कर रही है।

हैरानी तो इस बात की होती है हमारे समाज में आज भी ऐसे लालची लोग हैं जो दहेज के लालच में आकर कुछ भी कर सकते हैं। इस घटना को सुनकर शर्म आती है कि आज भी समाज में ऐसे संकीर्ण लोग मौजूद है। ये सब सुनकर तो यही लगता है कि आज के समय में हर रिश्‍ते को पैसों से तौला जा रहा है क्‍योंकि आज की समय में रिश्‍ते से ज्‍यादा पैसे का मोल हो गया है।