इस क्यूट से बच्चे ने कभी फिल्मो में निभाया था अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार, मगर अब कर रहा है यह काम

अगर हम बॉलीवुड की बात करे तो ये तो सभी जानते है कि सत्तर और अस्सी के दशक में महानायक अमिताभ बच्चन का बोल बाला था. जी हां इस दौरान वो कामयाबी की चरम सीमा तक पहुँच चुके थे. वैसे आपको याद होगा कि अमिताभ बच्चन की कई फिल्मो में उनके बचपन का रोल भी दिखाया गया था. अब जाहिर सी बात है कि अपनी फिल्मो में अमिताभ खुद तो अपने बचपन का रोल नहीं कर सकते. ऐसे में उनके बचपन का रोल निभाने के लिए फिल्मो में एक प्यारा सा बच्चा कास्ट किया जाता था.

जी हां बता दे कि अमिताभ बच्चन की ज्यादातर फिल्मो में इसी प्यारे से बच्चे ने उनके बचपन का किरदार निभाया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस बच्चे का नाम मास्टर बिट्टू यानि कि विलशा देसाई है. बरहलाल सत्तर और अस्सी के दशक में तो बिट्टू यानि विशाल देसाई बॉलीवुड की हर दूसरी फिल्म में बच्चे के किरदार में नजर आते थे, लेकिन क्या आप जानते है कि आज कल ये बच्चा कहा है और क्या कर रहा है. तो चलिए हम आपको बताते है कि आज कल विशाल देसाई कहा है और क्या कर रहे है. गौरतलब है कि विशाल देसाई ने उस दौर के करीब सभी एक्टर्स और डायरेक्टर के साथ काम किया था. बता दे कि विशाल देसाई बचपन से एक्टिंग करने में काफी सक्रिय थे. इसलिए उन्होंने फिल्म मेकिंग को ही अपना करियर बनाने का फैसला किया.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बिट्टू यानि विशाल देसाई ने कई टीवी सीरियल में असिस्टेंट के रूप में काम किया. यहाँ तक कि हेमा मालिनी के सीरियल कामिनी और दामिनी को भी विशाल ने असिस्ट किया था. इसके बाद उन्होंने बीआर चोपड़ा को भी असिस्ट किया. आपको जान कर ताज्जुब होगा कि बड़े होने के बाद भी विशाल ने अमिताभ बच्चन की कई फिल्मो को असिस्ट किया. जी हां उन्होंने विरासत, भूतनाथ, बागबान और बाबुल आदि जैसी कई सुपरहिट फिल्मो में असिस्टेंट के रूप में काम किया. इसके इलावा आपको बता दे कि विशाल एक एंटरटेनमेंट चैनल के क्रिएटिव डायरेक्टर भी है.

बता दे कि विशाल ने बचपन में ही कई दिग्गज कलाकारों के सामने अपनी एक्टिंग का ऐसा जौहर दिखाया कि हर कोई हैरान रह गया. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विशाल ने अमिताभ बच्चन के इलावा राजेश खन्ना और शबाना आजमी जैसे कई सुपरस्टार के साथ भी काम किया है. हालांकि बड़े होने के बाद वो कभी बड़े परदे पर नजर नहीं आये बल्कि उन्होंने परदे के पीछे रह कर ही इस फ़िल्मी दुनिया का स्वाद चखने का फैसला किया और इस फील्ड में आज वो काफी सफल भी है.

गौरतलब है कि फ़िल्मी दुनिया का हिस्सा होने के कारण वो अक्सर अमिताभ बच्चन से मिलते रहते है. वैसे भी अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज कलाकार के बचपन का रोल निभाना अपने आप में ही काफी गर्व की बात है. ऐसे में आज जब अमिताभ बच्चन इस छोटे से बच्चे की सफलता को देखते है, तो उनका सीना भी गर्व से फूल जाता है.

बरहलाल हम तो यही उम्मीद करते है कि आने वाले समय में बिट्टू यानि विशाल इससे भी ज्यादा तरक्की करे.