सावधान: ये 5 संकेत दिख जाए तो समझों लाइफ में कोई बड़ी दुर्घटना होने वाली हैं

दोस्तों हर इंसान की लाइफ में सुख और दुःख का आना जाना लगा रहता हैं. लेकिन कई बार जीवन में कुछ ऐसी बड़ी दुर्घटनाएँ घटित हो जाती हैं कि हम खुद भी हैरान रह जाते हैं. हम सोच में पड़ जाते हैं कि आखिर ये हमारे ही साथ क्यों हुआ हैं. दरअसल ये अनहोनी इतनी अचानक और तेज़ी से आकर हमारी लाइफ बर्बाद कर देती हैं कि हम कुछ समझ ही नहीं पाते हैं. ऐसे में कितना अच्छा होता ना यदि हमें इन आने वाली मुसीबतों का पहले से ही अंदाज़ा लग जाता हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये प्रकृति हमें किसी ना किसी रूप से ये संकेत दे देती हैं कि हमारी लाइफ में जल्द ही कुछ बुरा होने वाला हैं. आपको बस प्रकृति के इन संकेतों को समझने की जरूरत होती हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताएंगे जिन्हें जान आप भी अपनी लाइफ में कुछ बुरा होने से पहले सतर्क रह सकते हैं.

अनहोनी होने के प्रकृति देती हैं ये संकेत

1. दूध का ग्लास गिरना: दोस्तों यदि घर में आपके हाथ से दूध का भरा ग्लास नीचे गिर जाता हैं तो समझ जाइए कि ये संकेत हैं आपकी लाइफ में कुछ अचानक बुरा होने वाला हैं. ये मुसीबत पुरे परिवार में से किसी पर भी आ सकती हैं. ऐसे में बेहतर यही होगा कि आप इस आने वाली मुसीबत के लिए मानसिक रूप से तैयार रहे.

2. आईने का टूटना: यदि आपके हाथ आईना नीचे गिर टूट जाता हैं तो समझ जाइए कि आप किसी दुर्घटना के शिकार बन सकते हैं. अर्थात जिस व्यक्ति के हाथ से आइना टुटा हैं वो आने वाले समय में किसी दुर्घटना की वजह से घायल हो सकता हैं. इसलिए हमारी सलाह होगी कि आप आईने टूटने के 21 दिनों तक काफी सतर्क रहे और संभल के रहे.

3. सिर पर कौआ बैठना: यदि किसी व्यक्ति के सिर पर कौआ आकर बैठ जाता हैं तो समझिये ये बहुत ही बुरी खबर हैं. ऐसा माना जाता हैं कि सिर पर कौए का बैठना मौत का संकेत होता हैं. ऐसे में आपको आने वाले कुछ दिनों में किसी की मौत की दुखद खबर सुनने को मिल सकती हैं.

4. काली बिल्ली का रोना: यदि आप घर में या आसपास किसी काली बिल्ली के रोने या बिलखने की आवाज़ सुनते हैं तो समझ जाइए कि आपके घर के आसपास कुछ बुरी शक्तियां घूम रही हैं जो आपके साथ कुछ बुरा कर सकती हैं. ऐसे में आपको घर में हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करना चाहिए.

5. छिक का आना: ये संकेत काफी पुराना और प्रचलित हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि जब भी छिक आ जाए तो घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए. ऐसा माना जाता हैं कि किसी काम को करने से पहले यदि छिक आ जाए तो वो काम बिगढ़ जाता हैं. वैसे एक बात बहुत कम लोग जानते हैं कि यदि इसी समय एक साथ दो छिके आ जाए तो वो शुभ होती हैं. ऐसे में आपके काम आसानी से संपन्न होते हैं.

दोस्तों यदि आपको ये आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों साथ भी शेयर करे ताकि वो भी इन संकेतो को समझ आने वाले बुरे वक़्त के लिए तैयार रहे.