वीडियो: सड़क पर चलते हुए लड़की को आया पहला पीरियड, उसके बाद लड़के ने किया ऐसा कि याद रखेगी पूरी दुनिया

हर लड़की और लड़कों के जीवन में कई सारे बदलाव आते हैं इनमें से कुछ बदलाव ऐसे भी होते हैं। लेकिन वहीं अगर गौर किया जाए लड़कियों के लाइफस्‍टाइल की तो इनमें एक खास बदलाव होता है जिसे पीरियड्स कहते हैं। ये हर लड़की के साथ होता है और ये एकदम नैचुरल है इसलिए इसे रोका नहीं जा सकता है। वहीं अक्‍सर देखा जाता है कि जब पीरियड्स पहली बार आते हैं तो वो किसी मुसीबत से कम नहीं लगते। सभी के साथ पहले पीरियड्स के समय कुछ न कुछ अजीब हुआ ही होगा क्योंकि ये बिना एक्सपेक्ट किए पहली बार आ जाते हैं।

पीरियड्स के बारे में हमारे समाज में कई सारी भ्रांतियां सुनने में आती है, किसी भी लड़की के जीवन में माहवारी की शुरुवात एक बहुत बड़ी बात होती है और जरुरी है की उसे इसकी जानकारी पहले से हो ताकि वो पीरियड्स के लिए तैयार रहे। हमेशा याद रखें की पहला माहवारी एक लड़की के जीवन में भावनात्मक रूप से बहुत ज्यादा अहम होता है इसलिए ध्यान रखें की केवल पीरियड्स के फैक्ट ही ना बताएं। इस बात को समझें की आप उसे एक लड़की से महिला बनने की दिशा में तैयार कर रही हैं।

अपने पहले पीरियड के दौरान हर लड़की का अलग अलग रिएक्शन होता है। ये रिएक्शन आराम के रूप में या उत्साह के रूप में यहाँ तक की डर, डिप्रेशन या आत्मग्लानि के रूप में भी हो सकता है। अब ये रिएक्शन चाहे जो भी हो अगर उसे पहले से पीरियड्स की जानकारी हो तो पीरियड्स के दौरान होने वाले भावनात्मक बदलावों पर काबू किया जा सकता है और इस स्थिति को बेहतर समझा जा सकता है। वहीं आपको बता दें कि आजकल सोशल मीडिया पर पहले पीरियड्स को लेकर एक वीडियो बड़ा ही वायरल हो रहा है जो काफी मोटिवेश्नल टाइप का भी है। आइए आपको बताते हैं वीडियो में क्या ख़ास है।

आपको बता दें कि इस वीडियो में आप देखेंगे कि एक लड़की पर ये वीडियो फिल्माया गया है। इस वीडियो में लड़की सड़क पर अकेले जा रही होती है उसने सफेद कपड़े पहने हुए हैं और सड़क पर चलते चलते ही अचानक से पीरियड्स आ जाते हैं। ये पीरियड्स उसके लिए पहली बार है इसलिए उसे कुछ ध्यान नहीं रहा लेकिन कुछ ही समय बाद सफेद कपड़ों पर खून हर किसी को दिखता है। वो लड़की भी खून देखती है तो वो घबराकर रोने लगती है और एक स्कूटी पर जाकर बैठ जाती हैं।

हर कोई उसके बारे में अजीब-अजीब सी बाते देखता है जो भी उसकी ड्रेस देखता है कहता है, ‘छी कैसी लड़की है’ खैर ये बात अलग है कि सभी लोग एक जैसे नहीं होते हैं। भीड़ में से निकलकर एक युवक आता है ये वही युवक है जिसकी स्कूटी है। वो युवक देखता है कि लड़की स्कूटी पर बैठकर रो रही होती है वहीं उसी वक्‍त वो युवक उसके पास जाता है और उससे उसके रोने का कारण पूछता है तो लड़की कहती है कि उसे ब्लीडिंग हो रही हैं। उसके बाद वो लड़का उस लड़की के साथ जो करता है वो वाकई में काबिले तारीफ है तो आइए देखते हैं कि आखिर उस लड़के ने क्‍या किया।

ये रहा वो वीडियो :