बड़ा खुलासा: शादी के इतने सालों बाद भी सानिया मिर्जा आखिर क्‍यों नहीं बन पाई मां

आप सभी सानिया मिर्जा को तो जानते ही होंगे सानिया मिर्ज़ा भारत की एक टेनिस खिलाडी है, जिसने भारतीय टेनिस खिलाडी के रूप में अपना स्थान बनाये रखा है। अपने एक दशक से भी लम्बे करियर में सानिया ने खुद को हर मोड़ पर सफल साबित किया और देश की सबसे सफल महिला टेनिस खिलाडी बनी। वहीं आपको ये भी पता है कि अब इनकी शादी पाकिस्‍तान के क्रिकेटर शोएब मालिक से हो गई है।

शोएब और सानिया दोनों ही काफी समय पहले शादी कर ली थी और आज भी वो एक दूसरे के साथ बेहद खुश है लेकिन एक सवाल है जो बार बार उनसे पूछा जाता है। दरअसल सवाल ये है कि उनकी शादी को इतने साल हो गए है उसके बावजूद भी सानिया अभी तक माँ नहीं बनी है। बता दें कि सानिया मिर्ज़ा ने पाकिस्तान टीम के क्रिकेटर शोएब मालिक से शादी की है।

एक ओर जहां भारत और पाकिस्तान के बीच सालों से दुश्मनी चली आ रही हैं, तो वहीं दोनों देशों की दुश्मनी के बीच सानिया और शोएब ने शादी करके दुनिया के सामने इश्क की एक अनोखी मिसाल पेश की। सानिया मिर्ज़ा और क्रिकेटर शोएब मलिक की शादी को अब 7 साल हो चुके हैं और इन 7 सालों के बाद भी दोनों के बीच प्यार और रोमांस बरकरार हैं।

हालाँकि शादी के इतने सालों के बाद भी इन दोनों के बीच में कभी कड़वाहट नहीं आई लेकिन फिर भी आए दिन ये सवाल लोगों के जहन में आता है कि जब सब कुछ ठीक है तो सानिया मां क्‍यों नहीं बन पाई। जब सानिया से इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने खुद ही मां ना बन पाने की उस वजह का खुलासा किया हैं तो सानिया ने साफ़ जवाब देते हुए कहा कि अभी तक उन्होंने कोई बेबी प्लान ही नही किया है।

फ़िलहाल वो एक दुसरे को वक्त देना चाहते है और बच्चे के लिए तैयार नही है लेकिन हो सकता है आने वाले दो से तीन साल में ऐसी कोई खुशखबरी आपको दे दूं। इसे सुनकर हर किसी के चेहरे पर थोड़ी मुस्कान जरुर आ गई होगी लेकिन रूकिये अभी असली बात तो बाकी ही है। जी हां दरअसल वजह ये है कि जब सानिया मिर्जा से ये सवाल पूछा गया कि आपका बच्चा भारत की तरफ से खेलेगा या फिर पाकिस्तान की तरफ से?

तो इस बात पर उन्‍होंने कहा कि अभी तक तो सोचा नही क्योंकि भारतीय होने पर मुझे गर्व है और शोएब को पाकिस्तानी होने पर गर्व है ऐसे में ये तो बच्चे पर ही छोड़ देना चाहिए वो किसकी तरफ से खेले या फिर ऐसा भी हो सकता है कि वो खेलना ही न चाहे, हो सकता है वो डॉक्टर इंजिनियर या ऐसा कुछ बनना चाहे तो ऐसे में जाहिर सी बात है कि सानिया ने बातो को गोल गोल घुमा दिया है और फ़िलहाल वो बच्चा चाहती नही है लेकिन मीडिया तो मीडिया है वो लगातार सवाल पर सवाल दागने से कभी भी पीछे नही हटता है।

वैसे आपको बता दें कि सानिया सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और उनसे वहां भी कई बार ये सवाल पूछा गया है।