जब लड़के ने कहा 143 और फिर लड़की बोली 25519, समदार है तो बताएं लड़की ने क्‍या कहा

बचपन में आपने पहेलियां बुझाई भी होगी और खुद बुझी भी होगी लेकिन वहीं कई बार ऐसा भी होता होगा कि आपको उन पहेलियों का जवाब नहीं आता होगा। जी हां आपको बता दें कि पहेलियां बुझने से दिमाग का कसरत होता है लेकिन जरूरी नहीं है कि आप सारी पहेलियों का जवाब दे ही पाते हैं। आजकल सोशल मीडिया का जमाना है इसलिए आए दिन कई सारी पहेलियां सामने आती रहती है। देखा जाए तो आज इंटरनेट पर कई सैकड़ों दिमाग चकरा देने वाली पहेलियाँ मौजूद हैं, जिन्हें सुलझाना किसी भी शख्स के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होता। आजकल सोशल मीडिया पर ऐसी बहुत सी पहेलियाँ पूछी जाती है जिसका जवाब कोई आसानी से नहीं दे पाता।

उनमें से कुछ पहेलियाँ इस तरीके से पूछी जाती है, जिसे सुनकर इंसान सोच में पढ़ जाता है और सवाल में उलझ कर रह जाता है। पहले तो वो पहेली सुलझाने की चुनौती को मान लेता है फिर उसे सुलझाने के लिए अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगा बैठता है। वैसे भी ये तो हम सभी जानते हैं कि लोगो को न केवल मुश्किल काम करने, बल्कि मुश्किल सवालों के जवाब देने में भी काफी मजा आता है वो इसलिए क्यूकि सवाल जवाब का ये खेल अब लोगो का पसंदीदा खेल बन चुका है।

इसके इलावा इससे लोगो का टाइमपास भी हो जाता है और उनके दिमाग की थोड़ी सी कसरत भी हो जाती है। वैसे अगर आपको भी सवाल जवाब का ये खेल पसंद है तो, आज हम भी आपके लिए कुछ ऐसी पहेलियाँ लाये है, जिनका जवाब देने में आपको काफी मजा आएगा। वैसे सवाल पूछने से पहले हम आपको बता दे कि हम जो पहेली पूछने वाले है, वो बड़ी मजेदार होगी, लेकिन हमारी शर्त ये है कि आपको उसका जवाब देने के लिए थोड़ा दिमाग लगाना होगा।

इसके इलावा इन पहेलियों को जरा सरल यानि आसान बनाने की भी कोशिश जरूर करे, क्यूकि ऐसा माना जाता है, कि आप पहेली को जितना आसान बना देते है, उतना ही आपका दिमाग तेज होता है। वैसे सवाल पढ़ने के बाद ये देखना भी काफी दिलचस्प रहेगा कि आप कितने सवालों के सही जवाब दे पाते है या नहीं । तो चलिए आइए देखते हैं इन सवालों व जवाबोंं के बारे में

सवाल: तीन अक्षर का मेरा नाम, पहला कटे तो राम राम, दूजा कटे तो फल का ना, तीजा कटे तो काटने का काम तो बताए क्‍या है मेरा ना?

जवाब: इसका जवाब है आराम

सवाल: वह क्‍या है जो आपके सोते ही नीचे गिर जाती है और आपके उठते ही वह भी उपर उठ जाती है?

जवाब : क्यों जवाब नहीं पता क्या, तो जनाब हम बता दे कि इसका जवाब पलकें है.

सवाल: वह कौन सी चीज है जिसे आदमी छुपा कर चलता है और औरते दिखाकर चलती है?

जवाब: पर्स

सवाल: एक लड़का एक लड़की के पास से गुजरता हुआ बोला-143 लड़की बोली-25519 तो बताओ लड़की ने क्‍या कहा?

एक बार जरा अपना दिमाग तो लगाओ क्या बोला होगा लड़की ने।

सवाल: वो क्‍या है जिसे आप एक बार खाकर दुबारा नहीं खाना चाहते मगर फिर भी खाते हैं ?

जवाब: धोखा