आलू में ये 3 चीजें मिला कर चेहरे पर लगाएं और फिर देखे कमाल, पार्लर की महंगी ब्लीच को भी भूल जायेंगे आप

कहते है कि चेहरा इंसान के दिल का आईना होता है. ऐसे में अगर इस आईने पर दाग पड़ जाए या ये आइना खूबसूरत न दिखे तो हमें काफी अफ़सोस होता है. जी हां यक़ीनन इस दुनिया में हर इंसान चाहता है, कि वो दूसरो से बेहतर दिखे और खास कर लड़कियां जो अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए नाजाने कितने ही पैसे खर्च कर देती है. मगर फिर भी उनके हाथ निराशा ही लगती है. बरहलाल अगर आप भी अपने चेहरे को खूबसूरत बनाना चाहते है और पार्लर के चक्कर काट काट कर परेशान हो चुकी है, तो आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने वाले है, जिसके इस्तेमाल से आप पार्लर की ब्लीचिंग को भी भूल जाएँगी.

जी हां बता दे कि आपको इस घरेलू नुस्खे को बनाने के लिए ज्यादा कुछ नहीं करना है. बस आलू में दो तीन चीजे मिलानी है और इसे अपने चेहरे पर लगाना है. हमें यकीन है कि इसके बाद आपके चेहरे की सुंदरता कई गुना बढ़ जाएगी. बता दे कि आलू का यह घरेलू नुस्खा आपके चेहरे को कुदरती रूप से ब्लीचिंग करने में मददगार सिद्ध होगा. यहाँ तक कि इससे आपके चेहरे की झाईयां भी दूर हो जाएँगी. तो चलिए अब आपको विस्तार से बताते है कि आपको ये घरेलू नुस्खा कैसे तैयार करना है.

१. सबसे पहले एक आलू ले लीजिये और उसे अच्छी तरह से धो लीजिये. इसके बाद आलू को छील कर उसके छोटे छोटे टुकड़े कर लीजिये.

२. इसके बाद इन कटे हुए आलू के टुकड़ो को एक मिक्सी के जार में डाल दीजिये. फिर इसमें एक चम्मच मुलेठी पाउडर, एक चम्मच एलोवेरा जेल और एक निम्बू लेकर उसका रस इसमें निचोड़ दीजिये. गौरतलब है कि ये तीनो चीजे डालने के बाद इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लीजिये और इसका पेस्ट बना लीजिये.

३. फिर इस पेस्ट में एक चम्मच चावल का आटा मिला लीजिये. गौरतलब है कि चावल का आटा मिलाने के बाद ये घरेलू नुस्खा एकदम नेचुरल ब्लीच की तरह काम करेगा. इसके इलावा चावल के आटे से आपके चेहरे पर एक अलग सी चमक आती है और इससे टैनिंग का बुरा प्रभाव भी कम होता है.

४. बता दे कि ये सब करने के बाद आप इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा सकते है. जी हां आपको अच्छी तरह से इस पेस्ट से अपने चेहरे को ब्लीच करना है, यानि इस पेस्ट को अच्छी तरह से अपने चेहरे पर लगाना है. गौरतलब है कि दस मिनट तक इसे अपने चेहरे पर ऐसे ही लगा रहने दे और फिर दस मिनट के बाद अपना चेहरा धो लीजिये. बता दे कि इससे आपके चेहरे पर बहुत जल्दी ही एक नयी चमक आ जाएगी और आपका चेहरा काफी फ्रेश भी महसूस करेगा.

वैसे भी आप अपने चेहरे को ब्लीच करवाने के लिए पार्लर में इतने पैसे खर्च करते है, तो एक बार इस घरेलू नुस्खे को भी आजमा कर देख लीजिये, क्यूकि हो सकता है कि इसे आजमाने के बाद आपको पार्लर जाने की जरूरत ही न पड़े. हमें यकीन है कि इस घरेलू नुस्खे से आपके चेहरे को बेहद फायदा होगा.