एयरपोर्ट पर पकड़ी गयी कुछ ऐसी चीजें की देखकर आपके भी उड़ जाएंगे होश, देखें कौन सी है वो चीजें

दुनिया भर के एयरपोर्ट पर चेकिंग की बात करें तो सबसे ज्यादा सिक्यूरिटी एयरपोर्ट पर ही होती है. एयरपोर्ट पर ले जाने वाले सभी चीजों की चेकिंग प्रक्रिया काफी दुरुश्त होती है और कोई भी अपनी अमरजी से कुछ भी लेकर नही जा सकता है. आज हम आपको एयरपोर्ट सिक्यूरिटी को चकमा दे कर कुछ ऐसी चीजें एक जगह से दुसरे जगह ले जाने के दौरान पकडे गये चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. तो आयिये आपको बताते हैं की आखिर कौन सी है वो चीजें जो सिक्यूरिटी चेकिंग के दौरान एयरपोर्ट से पकड़ी गयी है.

पहली तस्वीर

अब सबसे पहले इस पहली तस्वीर को देखिये, इस तस्वीर में एक पूरा परिवार नजर आ रहा है. एक हसबैंड एक वाइफ और उनका बच्चा, अब आप सोच रहे होंगे की आखिर इनमे से ऐसी कौन सी चीज है है जिसे ये लोग छिपाकर ले जा रहे थे. आपको बता दें की असल में ये कपल आपने बच्चे को बैग में डालकर ले जा रहे थे क्यूंकि इनके बच्चे का पासपोर्ट नहीं बना था . लेकिन एयरपोर्ट सिक्यूरिटी चेकिंग के दौरान स्क्न्नेर से ये पता चला की बैग के अंदर बच्चा है तो तुरंत उन्हें चेकिंग वालों ने रोक लिया.  सोचने वाले बात है की कोई अपने ही बच्चे को किसी बैग में डालकर कैसे एक जगह से दुसरे जगह ले जा सकता है.

दूसरी तस्वीर

अब जरा इस तस्वीर को देखिये, इस तस्वीर में साफ तौर से आपको ये डेड बॉडी दिख रही होगी. आपको बता दें की इस डेड बॉडी को एयरपोर्ट पर सिक्यूरिटी चेकिंग के दौरान पकड़ा गया जब एक बैग को स्कैन करने के बाद उसमे सिक्यूरिटी इनचार्ज को कुछ संदेह हुआ तो उन्होनें तुरंत चेक्क किया और पता चला की को दो लड़कियां बैग में इस डेड बॉडी को लेकर सम्गालिंग के लिए ले जा रही थी और इससे कुछ पैसे कमाना चाहती थी लेकिन उनकी इस मंशा पर एयरपोर्ट सिक्यूरिटी ने पानी फेर दिया और उल्टा अब उन लड़कियों पर करवाई की जा रही है.

तीसरी तस्वीर

अब इस तीसरी तस्वीर को देखे, ये तस्वीर असल मे चाइना एयरपोर्ट का है. एयरपोर्ट पर ये शख्स असल में अपने शारीर पर आई फ़ोन बांधकर ले जा रहा था. सबसे पहले ये आदमी स्कैनर पर से तो सिक्यूरिटी चेकिंग पास कर गया लेकिन इसके बाद जैसे ही ये शख्स मेटेल डिटेक्टर मशीन से बाहर निकला वैसे ही पकड़ा गया. इसके बाद इस शख्स को पुलिस के हवाले कर दिया गया और मोबाइल फोन सम्गालिंग के इल्जाम में फिलहाल इसे जेल में डाल दिया गया है.

वैसे ये कोई पहला मामला नहीं है जब सिक्यूरिटी चेकिंग के दौरान किसी को पकड़ा गया हो, इससे पहले भी ऐसे बहुत से मामले हुए हैं जब लोगों को किसी ना किसी वजह से एयरपोर्ट पर चेकिंग से बचने के लिए नए नए पैंतरे अपनाते हुए देखा गया है. लेकिन गनीमत तो ये हैं की एयरपोर्ट पर सिक्यूरिटी इतनी टाइट होती है की कोई भी उन्हें चकमा देने से बच नहीं सकता है.