हाथी की ये जोड़ी घर में रखने से होंगे ऐसे-ऐसे फायदे जो आपने सपने में भी नहीं सोचे होंगे

दोस्तों हाथी को सभी जानवरों में सबसे अधिक बुद्धिमान माना जाता हैं. हाथी शान्ति और खुशहाली का प्रतिक होता हैं. जंगलो में हाथी झुण्ड में रहना पसंद करते हैं. ये आपस में एक परिवार की तरह मिल कर रहते हैं. ये अपने रिश्ते नातों के प्रति भी काफी भावुक होते हैं. यही वजह हैं कि हाथियों को शुभ माना जाता हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं हिन्दू धर्म में हाथी और गणेश जी का गहरा संबंध बताया गया हैं. हाथी को गणेश जी का ही एक रूप माना गया हैं. सिर्फ हिन्दू धर्म ही नहीं बल्कि कई पूर्वी संस्कृतियों में भी हाथी को देवता माना गया हैं.

हाथी लक्ष्मी जी का वाहन भी होता हैं. जब वे इस पर सवार होती हैं तो धर्मलक्ष्मी कहलाती हैं. आप लोगो ने लक्ष्मी जी की कई तस्वीरों में उनके आसपास भी दो हाथियों को देखा होगा. यही वजह हैं कि इन हाथियों को घर में रखने से धन लाभ भी होता हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएँगे कि कैसे आप अपने घर में हाथियों की जोड़ी या एक ख़ास तरह की मूर्ति को रखकर कई सारे लाभ उठा सकते हैं.

घर में हाथी की प्रतिमा रखने के फायदें

1. घर की तिजोरी के अन्दर ऊपर शूंड उठाए हाथी को रखने से बहुत अधिक लाभ होता हैं. आप अपनी तिजोरी में हाथी की एक छोटी सी मूर्ति या कोई तस्वीर भी रख सकते हैं. ऐसा करने से लक्ष्मी जी घर में जल्दी आती हैं. और आप तो जानते ही हैं कि जिस घर में लक्ष्मी प्रवेश करती हैं वहां पैसो की कमी कभी नहीं होती हैं.

2. चांदी से बनी हाथियों की मूर्ति को घर के उत्तर या पश्चिम दिशा में रखने से बहुत लाभ होता हैं. इससे घर में खुशहाली आती हैं. साथ ही परिवार में किसी तरह की लड़ाई या झगड़ा नहीं होता हैं. इससे घर में सकारात्मक माहोल भी रहता हैं.

3. सफ़ेद रंग के हाथी की मूर्ति या तस्वीर को बेडरूम में लगाने से पति पत्नी के रिश्ते मधुर रहते हैं. यदि पति पत्नी के बीच आए दिन झगड़े या मनमुटाव होता रहता हैं तो बेडरूम में सफ़ेद हाथी लगाना अत्यधिक लाभकारी होता हैं.

4. लिविंग रूम या हॉल में हाथियों की एक जोड़ी रखने से घर में नेगेटिव एनर्जी नहीं आती हैं. ये हाथी घर की सभी नेगेटिव एनर्जी को बाहर निकालते हैं और घर में पॉजिटिव एनर्जी बनाते हैं.

5. तांबे से बने हाथी की मूर्ति का लॉकेट गले या हाथ में पहनने से भाग्य चमकता हैं. इसे पहन आप जो भी कार्य करते हैं वो बहुत जल्दी संपन्न होता हैं. ये आपकी किस्मत को दस गुना प्रबल बना देता हैं.

6. पूजा स्थल में जब भी लक्ष्मी जी की तस्वीर लगाए तो ऐसी फोटो ही लाए जिसमे दो हाथी शूंड से पैसो की बारिश करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस तस्वीर के हाथियों की पूजा करने से घर में कभी गरीबी नहीं आती हैं.

7. घर में दक्षिण दिशा में कभी हाथी की मूर्ति या फोटो ना लगी. इस दिशा में हाथी को रखने से कोई लाभ नहीं मिलता हैं.