शनिदेव की कृपा रहेगी इन 3 राशिवालों पर, मिलेगा ढेर सारा लाभ,जाने आज का राशिफल

मेष :

खर्च की मात्रा बढ़ सकती है, परंतु खर्च निरर्थक नहीं जाएगा। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा स्वभाव में क्रोध की मात्रा बढ़ सकती है। परंतु वाणी पर संयम रखें। आपके अधूरे कार्य संपन्न होंगे इससे आप को यश और कीर्ति मिलेगी। आर्थिक लाभ भी मिलने की संभावना है।

वृषभ :

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी है। घर में शांति और आनंद का वातावरण बना रहेगा। गणेशजी के आशीर्वाद से आज आपको गृहस्थजीवन में सुख का अनुभव होगा। है। माता के साथ मनमुटाव होगा और स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। सरकारी और संपत्ति से संबन्धित महत्वपूर्ण पत्रों पर सही या मुहर लगाने में सावधानी रखें।

मिथुन :

आप का आज का दिन आध्यात्मिक दृष्टि से आपको अनूठी अनुभूति कराने वाला रहेगा। गूढ़ और रहस्यमय विद्याओं और सम्बन्धित बातों की ओर आपका विशेष आकर्षण रहेगा। आज वाणी और नफरत की भावना पर संयम रखें। नए कार्य का प्रारंभ न करें और हो सके तो प्रवास स्थगित करें।

कर्क :

परिवारजन और निकट के स्नेहीजनों के साथ प्रसन्न वातावरण में भोजन का आनंद ले सकेंगे, साथ में छोटे प्रवास का आयोजन भी कर सकेंगे। विदेश में स्थित सम्बन्धियों के समाचार से मन प्रफुल्लित होगा। लक्ष्मीजी की आकस्मिक कृपा आप पर हो सकती है। आज आप शारीरिक रूप से अस्वस्थ और मानसिक रूप से व्याकुल रहेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। घर में स्वजनों के साथ गलतफहमी से मन उदास रह सकता

सिंह :

आज का दिन शांतिपूर्वक बिताने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं। आज आप का शारीरिक और मानसिक आरोग्य अच्छा नहीं रहेगा। शारीरिक रूप से पेट की पीड़ा सता सकती है। आकस्मिक खर्च होने की आशंका। वाद-विवाद को टालें। प्रवास और नए कार्य का प्रारंभ न ही करें तो बेहतर।

कन्या :

किसी भी कार्य में सोच समझकर आगे बढ़ने का गणेशजी संकेत देते हैं। भाई-बहनों के साथ प्यार भरा संबन्ध बना रहेगा। मित्रों, स्वजनों के साथ मुलाकात हो सकती है। प्रत्येक कार्य में सफलता मिलने की संभावना है। आर्थिक लाभ की संभावना भी अधिक है। समाज में मान-सम्मान मिलने के योग हैं।

तुला :

वाणी पर संयम रखना पड़ेगा। मन के आवेश पर अंकुश रखना होगा। अकस्मात से संभलना होगा। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। जीवनसाथी की खोज करने वालों को सरलतापूर्वक सफलता मिलेगी। प्रवास-पर्यटन के योग हैं। घर में किसी शुभ प्रसंग की संभावना गणेशजी देखते हैं।

वृश्चिक :

आज का दिन आपके लिए शुभ है। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। स्वजनों से भेंट या उपहार मिल सकता है। शुभ समाचार मिलेंगे और आनंददायी प्रवास संभावित होगा।

धनु :

गणेशजी कहते हैं कि आज आप का मनोबल कमजोर रहेगा। इसलिए किसी निर्णय पर आना कठिन हो सकता है। नए कार्य और महत्वपूर्ण निर्णय आज न लें। परिवारजनों के साथ वाद-विवाद न हो इसलिए वाणी पर संयम रखें। हठीलापन छोड़कर समाधानकारी रवैया अपनाने की गणेशजी सलाह देते हैं।

मकर :

गणेशजी के अभिप्राय से आज का दिन आपके लिए कठिनता भरा हो सकता है। परिवारजनों के साथ बहस होगी और दुख हो सकता है। मित्रों, सम्बन्धियों से की गई भेंट से आपका दिन आनंदपूर्ण बीतेगा। सामाजिक क्षेत्र, व्यापार और अन्य क्षेत्र में आपके लिए आज का दिन लाभदायी रहेगा। धन खर्च होने की आशंका।

कुंभ :

गणेशजी कहते हैं कि मन की अस्वस्थता के कारण आप आज व्यग्र रह सकते हैं। शरीर में थकान और आलस्य का अनुभव कर सकते हैं। उच्चाधिकारियों के साथ सावधानीपूर्वक कार्य करें। संतान को लेकर चिंता सता सकती है। आवश्यक निर्णय लेना आज उचित नहीं है। व्यापारी वर्ग को व्यापार में बाधा आ सकती है। नकारात्मकता को महत्व न दें।

मीन :

गणेशजी बताते हैं कि आज का दिन शुभ फलदायी है। आज प्रत्येक कार्य में सरलता से सफलता प्राप्त होगी। परिणामस्वरूप आप मानसिक तौर पर प्रफुल्लित रहेंगे। नौकरी में उच्चाधिकारियों की प्रसन्नता के कारण पदोन्नति के योग हैं। बड़ों का आशीर्वाद भी आपके साथ है। धनप्राप्ति के योग हैं। गृहस्थ-जीवन में आनंद प्राप्त होगा।