सनकी मालिक ने माइनस 32 डिग्री पर कुत्ते पर डाला ठंडा पानी, जमने से हुई पालतू कुत्ते की मौत

जानवरों को वो ही पालते हैं जिन्हें इनका शौक होता है। आपने अक्सर लोगों को अपने घरों में गाय,कुत्ते, बिल्ली, खरगोश जैसे कई जानरों को पालते देखा होगा। जिन लोगों को पालतू जानवर या पक्षी रखने का शौक होता है, वे लोग इनकी देख-रेख भी बड़े ही अच्छे तरीके से करते हैं। अगर आपके घर में भी कोई पालतू जानवर है तो क्या आप उसे सर्द मौसम में बाहर किसी सुविधा के छोड़ने का सोच सकते हैं, नहीं ना। लेकिन क्या आपको मालूम है कि दुनिया में एक शख्स ऐसा भी है जिसने अपने पालतू कुत्ते को माइनस 32 डिग्री की ठंड में ना सिर्फ बाहर छो़ड़ दिया, बल्कि उसके उपर ठंडा पानी भी डाल दिया ।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

जी हां, ये वाक्या है रूस के याकूत्स्क का । याकूत्स्क को दुनिया का सबसे ठंडा शहर माना जाता है। याकूत्स्क में एक शख्स की ऐसी शर्मनाक घटना सामने आई, जिसे सुनकर आप को भी गुस्सा तो जरूर आएगा। यहां एक पालतू कुत्ते के सनकी मालिक ने उसे माइनस 32 डिग्री की ठंड में घर से बाहर निकाल दिया और कुत्ते को मरने के लिए छोड़ दिया ।

हद तो तब हो गई जब इस सनकी शख्स ने कुत्ते के उपर ठंडा पानी डाल दिया । जिसके बाद तापमान माइनस में होने की वजह से कुत्ते का शरीर जम गया। आप तस्वीरों में देख सकते हो, कि किस तरह ये सफेद कुत्ता पूरी तरह से जम चुका है।

 

 

कुत्ता इस कदर जम गया था कि वो चाह कर भी अपना शरीर नहीं हिला पा रहा था। कुत्ते की सिर्फ आंखें ही इधर घूमती नजर आ रही थी। जब तक रेस्क्यू टीम कुत्ते तक पहुंची उसकी हालत बहुत खराब हो चुकी थी।  रेस्क्यू टीम ने कुत्ते को गर्मी देकर बचाने की कोशिश भी की, लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाए। क्योंकि ठंड की वजह से कुत्ते की मौत हो चुकी थी।

 

कुत्ते की मौत के बाद ये खबर पूरे रूस में फैल गई। जिसके बाद लोगों में कुत्ते के मालिक को लेकर गुस्सा देखने को मिला। 10,000 रूसी नागरिकों ने अब तक मालिक के खिलाफ याचिका पर सिग्नेचर कर दिया है ।