दिल्ली उच्च न्यायलय के जज ने केजरीवाल से पुछा ये ठुल्ला क्या होता है?

बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायलय ने पुलिस वालों के लिए ठुल्ला शब्द का कथित तौर पर इस्तेमाल करने के लिए अरविन्द केजरीवाल से इसकी व्याख्या करने को कहा। मुख्यमंत्री के खिलाफ इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल ने मानहानि का केस फाइल किया है।

explain-the-word-thulla-hc-tells-arvind-kejriwal-203106.img

पिछले साल टेलीविज़न में दिए अपने एक इंटरव्यू के दौरान केजरीवाल ने पुलिस वालों को ठुल्ला कहा। यह कहना उनपर बहुत भारी पड़ गया जब उच्च न्यायलय ने निचली आदालतों के समन भेजने के फैसले को सही ठहराया।बाद में उन्होंने इसके लिए माफ़ी मांगी थी और कहा था कि ये शब्द उन्होंने उन पुलिस कर्मियों के लिए इस्तेमाल किया था जो कि ग़रीबों को परेशान करते हैं।

जस्टिस मुक्ता गुप्ता ने 14 जुलाई को केजरीवाल को 21 अगस्त तक का समय दिया है। जब इस मामले की अगली सुनवाई होनी है। जबकि किसी शब्दकोष में इसका मतलब नही दिया हुआ है।

अदालत ने कहा, ” केजरीवाल अगली तारीख तक व्यक्तिगत स्तर पर परिक्षण कर के कोर्ट को इस शब्द का मतलब, जो उन्होंने कथित तौर पर इस्तेमाल किया है, बताने के लिए तैयार हो जाये।”

arvind_1468414301

शब्दों में कितनी शक्ति होती है, केजरीवाल का ये उदहारण हमें समझाने के लिए पर्याप्त है, अब अदालत और पुलिसकर्मियों दोनों को केजरीवाल के जवाब का बेसब्री से इंतज़ार है।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *