जब नरेंद्र मोदी एक महिला को अपनी सीट देकर खुद जमीन पर सो गये…!

नरेंद्र मोदी जी के जीवन एक प्रेरणास्पद किस्सा यहां आप सब के सामने प्रस्त्रुत कर रहे हैं. एक छोटी सी मुलाकात कभी-कभी इतनी महत्‍वपूर्ण बन जाती है कि आप से सारी जिन्‍दगी याद रखते हैं। ऐसा ही एक पल आया था Leena Sharma की जिन्‍दगी में।

भारतीय रेल्वे मैं आप को पता है की कन्फ़र्म सिट कितनी मुश्क़िल से मिलती है. क्या ऐसा भी हो सकता है कि कोई अपनी कंफर्म सीट किसी और को दे दे और खुद जमीन पर ही बिस्तर पर लगा कर सो जाएं। जी हां , ऐसा हुआ है। और ऐसा कोई और नहीं वो शख्स श्री नरेंद्र मोदी हैं, जिन्होंने ऐसा किया था।

२६ वर्ष पुर्व हुये इस घटना का जिक्र इंडियन रेलवे सर्विस की एक वरिष्ठ अधिकारी लीना शर्मा ने किया है। उन्होने एक अंग्रेजी अखबार में लिखा कि साल २०१४ में एक बार लखनऊ से दिल्ली जाने के लिए ट्रेन में चढ़ीं और उन ट्रेन में पहले से २ सांसद मौजूद थे। उन सांसदों के साथ १२ और यात्री भी थे जिन्होने टिकट नहीं ली थी..।

लीना शर्मा ने लिखा था कि वो यात्री हमे परेशान कर रहे थे और आखिरकार में हमने सीट निश्चय किया। उस रात को खौफनाक करार देते हुए लीना शर्मा ने आगे लिखा की किसी तरह रात बिताने के बाद सुबह दिल्ली पहुंचे। जहां से हमे गुजरात, अहमदाबाद जाना था। समय की कमी के कारण से हमारी टिकट कंफर्म नहीं हुई परंतु टीटी से निवेदन करने पर टीटी ने सीट दिलाने का आश्वासन दिया, और हमें दो यात्रिओं के पास बैठा दिया,टीटी ने कहा की दोनों इस रुट के रेगुलर यात्री हैं अत: आप आराम से बैठें।

 

अगले पेज पर जानिये आगे फिर क्या हुआ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *