रात के समय करेंगें ये काम तो हमेशा के लिए साथ होंगीं लक्ष्मी माता, जरूर जान लें

ये तो आप सभी जानते हैं की लक्ष्मी माता को धन की देवी कहा जाता है.ऐसा माना जाता है की यदि धन की देवी लक्ष्मी प्रश्न हों तो आपको जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं होगी. हर दिन लोग अपने अपने तरीकों से लक्ष्मी माता को खुश करने का भरपूर प्रयास करते हैं लेकिन ऐसे ही बहुत कम लोग हैं जिनकी लक्ष्मी माता सुनती है और जिन्हें इसका भरपूर फल मिल जाता है. आज हम आपको विशेष रूप से रात के समय किये जाने वाले कुछ ऐसे कामों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें करने के बाद लक्ष्मी माता का साथ आपको हमेशा के लिए मिलेगा. तो आईये आपको बताते हैं की आखिर कौन से हैं वो काम जिन्हें आपको रात को निश्चित रूप से कर लेने चाहिए.

सबसे पहले आपको बता दें की इस दुनिया में शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे लक्ष्मी माता के आशीर्वाद की जरुरत नहीं होगी. आपको बता दें की रात के समय किये जाने वाले कुछ ऐसे काम हैं जिन्हें यदि घर की महिला करे तो इससे आपके घर में हमेशा ही धन की देवी का आशीर्वाद बरक़रार रहेगा और धन धन्य की कभी कमी नहीं होगी. आपको बता दें की इन कामों में सबसे पहला काम है शाम तक घर की महिला को सभी कामों को निपटा कर नहा धोकर लाला वस्त धारण कर लक्ष्मी माता की पूजा करें और आरती करें. इसके आलवा रात के समय घर के मंदिर में दुर्गा की मूर्ती या प्रतिमा रखकर उनकी आरती करें और उसके बाद दुर्गा सप्तसती पाठ करें.

ऐसा माना जाता है की ऐसा करने से धन की देवी प्रसन्न होती है और धन की कभी घर में कमी नहीं होती है. माना जाता है की ऐसा करने से लक्ष्मी माता का विशेष आशीर्वाद प्राप्त होता है और कभी भी ऐसा करने से किसी भी प्रकार की हानि नहीं होती है. इसके आलवा आपको बता दें की जब भी आप विशेष रूप से दुर्गा आरती कर रहे होते हैं तो इस दौरान इस बात का ख़ास ख्याल रखना चहिये की इस पूजा के दौरान विशेष रूप से दुर्गा माता को प्रसाद के रूप में लड्डू चढ़ाएं और उनके आगे एक दिया भी विशेष रूप से जलाएं. इसके बाद पूजा सम्पति के बाद उसी दिए को घर के मुख्य द्वार पर रख दें.

ध्यान रखें की दिया घी का ही हों और इसे घर के दरवाजे के दाहिने तरफ ही रखें. इस पूजा के दौरान दीपक जलाते वक़्त इस बात का ख़ास ख्याल रखें की इस दौरान अपनी सभी परेशानियों को दुर्गा माता से बयाँ कर दें. ऐसा करने से माना जाता है आपकी सभी समस्याओं का अंत होता है. बता दें की इस उपाय को करने के दौरान इस बात का भी विशेष ख्याल रखें की इस दौरान आपको कोई देख ना लें और ना ही इसके बाद किसी को घर से बाहर जाने दें और ना ही किसी को घर के अंदर आने दें. इसके बाद अगले दिन दरवाजे पर रखें गये दिए को किसी नदी में प्रभावित कर दें .