एक गिलास पानी के इस उपाय से आप पता लगा सकते है की आपके घर में कोई नकारात्मक शक्ति का वास तो नही,जाने कैसे..

आप चाहे अपने घर में रह रहे हैं या किराए के घर में, आपके लिए आपके परिवार की सुरक्षा और उनकी ख़ुशी हमेशा ही सर्वोपरि होती है. आप दिन रात मेहनत भी इसीलिए करते हैं ताकि आप उन्हें हर सुख-सुविधाएं दे सकें। घर एक वो जगह होती है, जहां हम अपने परिवार के साथ रह कर एक दूसरे को समझते हैं और जीवन में आने वाले सभी तरह के उतार-चढ़ाव का सामना साथ मिलकर करते हैं।

दो प्रकार की ऊर्जाएं होती हैं – सकारात्मक और नकारात्मक जिसे आप आम बोलचाल की भाषा में पॉजिटिव एवं निगेटिव ऊर्जा कहते हैं।ये ऊर्जाएं हमारे आसपास के वातावरण एवं वस्तुओं में होती हैं, लेकिन इसका हमारे ऊपर खास प्रभाव पड़ता है। दि हमारे आसपास ढेर सारी पॉजिटिव एनर्जी होगी तो हमें सब अच्छा लगता है। हम खुशी को महसूस कर पाते हैं।वातावरण में हमें कुछ खास ऊर्जा का एहसास होता है जिसके होने से हमें सुकून मिलता है, लेकिन निगेटिव ऊर्जा इससे बिल्कुल उल्टा असर करती है।

यदि आसपास अधिक निगेटिव एनर्जी हो तो कुछ भी अच्छा नहीं लगता। हम दुखी महसूस करते हैं, बिना किसी बात पर चिड़-चिड़ाहट होने लगती है। हमें खुद से और अपने आसपास की वस्तुओं से परेशानी होने लगती है।निगेटिव एनर्जी हमें दिखाई तो नहीं देती, लेकिन यह अपना असर जरूर दिखाती है। इसीलिए आप यह कभी नहीं चाहेंगे कि आपके घर परिवार में किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा हो। लेकिन जाने-अंजाने में हम कुछ ऐसा कर जाते हैं, कि नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश घर में होने लगता है।

नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं करे, इसके लिये हम आपको ज्योतिष शास्त्रों में सुझाए गए कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको अपनाने से आपका घर और आपका जीवन खुशियों से भर जाएगा। अब आपको बताते हैं अगर आपके घर में किसी नकारात्मक ऊर्जा का वास हो गया है तो उसका पता कैसे लगाया जाये और साथ ही  उससे कैसे छुटकारा कैसे पाया जाए।

आगे पढ़े अगले पेज पर…