अगर मिल जाती है बिल्‍ली की ये एक चीज तो आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता

आज के समय में हर कोई यही चाहता है वो जितना हो सके धन कमा सके ताकि वो खुद की और अपने परिवार की जरूरतों को पूरा कर सके लेकिन ये ख्‍वाब हर किसी का सच नहीं हो पाता है। जी हां आपको बता दें कि इस दुनिया में ऐसे कई लोग होंगे जो ऐसे सपने देखते होंगे लेकिन क्‍या ये सपना हर किसी का पूरा हो जाता है। दरअसल आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो शायद आपको पता नहीं होगी हम सभी ये तो जानते ही हैं कि हमारे पास प्राकृतिक जैसी अमूल्‍य चीज है लेकिन क्‍या आपको पता है प्राकृतिक में कई ऐसी वस्‍तुएं पाई जाती है जो कहीं न कहीं हमारे भाग्‍य को बदलने में मदद करती हैं।

जी हां आपको बता दें कि इन वस्‍तुओं का मूल्य कोई नहीं दे सकता लेकिन ये बात भी सच है कि ये वस्तुए भाग्यशाली लोगो को ही मिलती है। आज हम आपको एक ऐसे ही विषय के बारे में बताने जा रहे हैं जी हां बता दें कि प्र‍कृति में कुछ वस्तुएं ऐसी हैं जो की भाग्यशाली लोगो को ही मिलती है, तो आइये जाने की आखिर कौन सी है ये वस्तु।

जानकारी के अनुसार बता दें कि आज हम आपको बिल्ली के जेर के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि हमारे बुजुर्गों ने भी बताया है कि बिल्ली को माँ लक्ष्मी का रूप माना जाता है ज्योतिष का मानना है की बिल्ली पर लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है, यही कारण है कि हिंदु धर्म में इसे मारने के लिए रोका जाता है।

कहा जाता है कि अगर आप मालामाल होना चाहते हैं या फिर इसके लिए काफी प्रयास कर चुके हैं और अभी तक सफलता आपके हाथ नहीं लगती है तो यह उपाय भी करके देखें शायद आपकी किस्मत बदल जाए और आप भी धनवान हो जाएं। कहा जाता है कि जब पालतू बिल्ली का प्रसव काल निकट हो तो उस पर नजर रखें और उसके रहने और खाने की ऐसी व्यवस्था करें कि वह आपके कमरे में ही रहे।

वैसे पालतू बिल्लियां घरों में कुर्सी, बिस्तर और मालिक की गोद तक में बैठी रहती हैं। च्चों को जन्म देने के तुरंत बाद ही उसके पेट से नाल (झिल्ली) निकलती है। यह पॉलिथीन की थैली की तरह पारदर्शी लिजलिजी, रक्त और पानी के मिश्रण से तर होती है। इसे नाल या आँवल कहा जाता है। हम बता रहे हैं बिल्ली की गर्भनाल के बारे में जिसके बारे में कहा जाता है कि यह बड़ी मुश्किल से औेर किस्मत वालों को ही मिलती है पर जिसके हाथ लग जाती है उसकी कंगाली दूर हो जाती है और वह हो जाता है मालामाल।

बस आपको ऐसा करना होगा कि जब बिल्ली बच्चे को जन्म दे दे तो उसके बाद जब गर्भ नाल बहार आये तो उस पर कपडा डाल कर अलग कर ले और बाद में इसे धुप में सुखा कर जहां पर आप पैसा जेवर आदि रखते हैं। कुछ ही समय में आप देखेंगे कि आप बहुत ही धनवान बन जायेंगे उसके साथ ही आप पर लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहेगी।