विवेक ओबरॉय उस दिन होटल के कमरे में ये गलती ना करते तो आज ऐश्वर्या उनकी बीवी होती

ऐश्वर्या राय आज सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनियां में बड़ा नाम हैं. 1994 में विश्व सुंदरी का ताज अपने नाम करने वाली ऐश्वर्या के चाहने वाले कई लोग हुए. लेकिन फाइनली वो अभिषेक बच्चन से शादी रचा के बच्चन परिवार की बहू बन गई. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में दो अभिनेता ऐसे भी हुए जो ऐश्वर्या के प्यार में बेहद पागल थे. इनमे से एक की तो ऐश्वर्या से शादी तक हो जाती लेकिन उसकी एक गलती की वजह से ऐश्वर्या हाथ से निकल गई. अब तक आप समझ ही गए होंगे कि हम यहाँ ऐश्वर्या के दो दीवानों सलमान खान और विवेक ओबरॉय के बारे में बात कर रहे हैं. आज हम आपको बताएंगे कि कैसे सलमान और विवेक की एक गलती की वजह से ऐश्वर्या उनकी बीवी बनते बनते रह गई थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सबसे पहले ऐश्वर्या मॉडल राजीव मूलचंदानी को डेट किया करती थी. उन दिनों ऐश्वर्या भी मॉडलिंग करती थी. ऐसे में ये दोनों एक दुसरे के करीब आ गए थे. हालाँकि बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया. इसके बाद ऐश्वर्या की मुलाकात सलमान खान से ‘हम दिल दे चुके सनम’ के सेट पर हुई. यहाँ दोनों एक दुसरे के करीब आ गए. सलमान और ऐश्वर्या एक दुसरे को साल 1999 से 2001 तक डेट करते रहे. लेकिन फिर इस बीच सलमान ने एक ऐसी गलती कर दी कि दोनों के रिश्तों में खटास आ गई.

दरअसल सलमान ने ऐश्वर्या के साथ रिलेशनशिप में रहते हुए किसी और लड़की से भी रिश्ता बना लिया था. ऐसे में सलमान के इस धोखे से नाराज़ होकर ऐश्वर्या ने उनसे दूरी बनाने में ही अपनी भलाई समझी. हालाँकि सलमान को ये बात नागवारा गुजरी और उनका अपने गुस्से पर काबू ना रहा. ऐश्वर्या जब भी फिल्मो की शूटिंग करती थी तो सलमान वहां पहुँच जाते और हंगामा कर देते.

सलमान से किसी तरह दूर होने के बाद ऐश्वर्या की लाइफ में विवेक ओबरॉय की एंट्री हुई. सलमान से धोखा खाई ऐश्वर्या को विवेक का साथ अच्छा लगता था. दोनों ने साथ में फिल्म ‘क्यों हो गया न’ भी की. इस फिल्म के दौरान दोनों एक दुसरे के काफी करीब आ गए. ऐसे में जब ऐश्वर्या का 30वां जन्मदिन आया तो विवेक ने उन्हें एक साथ 30 गिफ्ट्स देकर इम्प्रेस कर दिया. हालाँकि ऐश्वर्या ने विवेक और अपने रिलेशनशिप के बारे में किसी को खुल के नहीं बताया. पर वो उन दिनों हर फंक्शन में विवेक के साथ नज़र आती थी.

विवेक बुरे वक़्त से गुजर रही ऐश्वर्या की मदद करना चाहते थे इसलिए इन्होने होटल के एक कमरे में प्रेस वालो को बुला लिया और सबको बताया कि उन्हें सलमान की तरफ से जान से मरने की धमकियाँ मिल रही हैं. हालाँकि विवेक के इस कदम से ऐश्वर्या ने उनसे दूरियां बनाना शुरू कर दिया. इस तरह विवेक के हाथ से ऐश्वर्या राय चली गई. इतना ही नहीं उन दिनों विवेक अपने करियर के शुरुआती दौर में थे लेकिन भाई से पंगा लेने की वजह से उनके हाथ से कई सारी फिल्मे भी चली गई. यदि विवेक उस दिन ये कदम ना उठाते तो शायद उनके पास ऐश्वर्या और अच्छा फिल्मी करियर दोनों ही होता.