नशे में धुत्त संजय दत्त ने अपनी बहन के साथ कर दी ऐसी हरकत की ले जाना पड़ गया हॉस्पिटल, पूरा मामला जान रह जाएंगे हैरान

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त अपने नशे की लत और अंडरवर्ल्ड के साथ रिश्तों की वजह से हमेशा से ही सुर्ख़ियों में रहे हैं. अपनी इन्हीं आदतों की वजह की उन्हें जेल भी हुई और अब वो अपनी सजा पूरी कर एक नयी जिंदगी जी रहे हैं लेकिन संजय के पिछली जिंदगी की बात करे तो संजय उस दौर में काफी जिद्दी और अपनी मन मर्जी करने वाले अमीरे माँ बाप के बेटे के तौर पर जाने जाते थे. संजय दत्त को नशे की इतनी बुरी लत थी की एक बार उन्होनें अपनी बहन के साथ ही ऐसी हरकत कर दी उन्हें अस्पताल तक लेकर जाना पड़ गया था. आईये आपको बताते हैं की आखिर संजय ने अपनी बहन के साथ ऐसा क्या कर दिया जिस वजह से उन्हें हॉस्पिटल ले जाना पड़ गया था.

बता दें की संजय दत्त को अपनी शुरुवाती जिंदगी में ही काफी ज्यादा ड्रग्स और शराब की लत लग गयी थी. अपनी इस आदत की वजह से आये दिन संजय को उनके परिवार के लोग डांटते भी थे और समझाते भी थे की वो अपनी जिंदगी खराब कर रहे हैं ऐसा ना करे लेकिन वो किसी की बातों को नहीं सुनते थे.

संजय दत्त के जिंदगी के इन सभी पहलुओं के बारे में राज कुमार हिरानी ने अपनी आने वाले फिल्म दत्त बायोपिक “संजू” में बताया है. संजय दत्त की जिंदगी कभी भी आसन नहीं रही, पहले माँ की मौत फिर ड्रग्स की लत और उससे निकलने के बाद पहली पत्नी की मौत फिर दूसरी शादी में तलाक. सूत्रों की माने तो इन सब घटनाओं से संजय इतनी बुरी तरह से टूट चुके थे की उन्होनें ड्रग्स और शराब का सहारा ले लिया.

बता दें की सुनील दत्त और नर्गिस के तीन बच्चे है प्रिया दत्त, संजय दत्त और नम्रता दत्त. संजय दत्त की नशे की लत की वजह से उनकी बहनें भी उनसे ख़ासा परेशान रहती और नाराज भी. एक बार संजय दत्त की बहन नम्रता ने अपने दिए एक इंटरव्यू में बताया था की उनकी माँ नर्गिस को गुजरे कुछ दिन हुए थे और संजय एक दिन शराब के नशे में धुत्त होकर घर पहुंचे थे. उस दिन उनकी संजय से काफी लड़ाई हुई और ये लड़ाई यहाँ तक पहुँच गयी थी की उन्होनें संजय दत्त को धक्का दे दिया.

चूँकि उस वक़्त संजय भी नशे की हालत में थे इसलिए उन्होनें भी नम्रता को उल्टा धक्का दे दिया और इस वजह उनके पैरों में फ्रैक्चर आगया था और उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट करवाना पड़ गया था. बता दें की नम्रता ने पाने दिए इस इंटरव्यू में ये भी कहा था की उन्हें और उनकी बहन प्रिय को हमेशा ही संजय की चिंता लगी रहती थी क्यूंकि वो कभी भी घर पे नहीं होते थे हमेशा नशे में धुत्त रहते थे, ड्रग्स के बिना उनकी जिंदगी जैसे रक जाती थी और फिर वो बिल्कुल आउट ऑफ़ कण्ट्रोल हो जाते थे.

बता दें की संजय दत्त की माँ दिवंगत अभिनेत्री नर्गिस की मौत के बाद संजय के ड्रग्स की आदत को छुड़ाने के लिए सुनील दत्त ने उन्हें अमेरिका के ड्रग्स रिहैबीटेसन सेंटर में एडमिट करवा दिया था. सूत्रों की माने तो वहां करीबन साला भर रहने के बाद संजय दत्त अपनी इस आदत से बाहर निकल पाए थे. संजय दत्त के जीवन के इन सभी घटनाओं के बसरे में जानने के लिए आप 30 जून को रिलीज़ हो रही फिल्म “संजू” देख सकते हैं. इस फिल्म में संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर ने निभाया है.