ऐसी महिलाएं होती है असौभाग्यशाली, पुरुषो का जीवन कर देती है बर्बाद

इसमें कोई शक नहीं कि इस दुनिया में स्त्री और पुरुष दोनों ही सम्मान के अधिकारी है. जी हां इस समाज में जितना सम्मान पुरुषो को मिलता है, उतना ही सम्मान महिलाओ को भी मिलना चाहिए. हालांकि इस दुनिया में कुछ महिलाएं ऐसी भी है, जो सम्मान के लायक नहीं होती. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो ऐसी महिलाएं जो केवल लोगो में नफरत फ़ैलाने का काम करती है, वो सम्मान के काबिल नहीं होती. जी हां कई महिलाएं ऐसी भी होती है, जो अपने बुरे आचरण के कारण अपने घर परिवार तक को बर्बाद कर देती है. ऐसी महिलाओ को ही अलक्ष्मी या असौभाग्यशाली महिलाएं कहा जाता है.

बरहलाल आज हम आपको ऐसी महिलाओ के बारे में बताएंगे, जो अपने बुरे गुणों के कारण अपने घर परिवार को बर्बाद करने में जरा सी भी कसर नहीं छोड़ती. यहाँ तक कि शादी के बाद भी ऐसी महिलाएं अपने पति के घर को नर्क बना देती है. तो चलिए अब आपको ऐसी महिलाओ के बारे में विस्तार से बताते है, जिन्हे समाज में असौभाग्यशाली माना जाता है.

१. गौरतलब है कि जो स्त्री मैली कुचैली सी बन कर रहती है और खुद का ध्यान नहीं रखती, उसे अलक्ष्मी या असौभाग्यशाली माना जाता है.

२. इसके इलावा जो स्त्री बुरे काम करती है और जिसका ध्यान अपने पति से ज्यादा पराये पुरुषो में रहता है उसे भी सौभाग्यशाली नहीं माना जाता. जी हां ऐसी स्त्रियों को भी असौभाग्यशाली माना जाता है.

३. गौरतलब है कि जो स्त्रियां बात बात पर गुस्सा करती है और जो धोखा देती है या छल कपट करके अपना काम निकलवाती है, उन्हें भी असौभाग्यशाली स्त्रियां कहा जाता है. जी हां जो स्त्रियां फालतू में कटु वचनो का प्रयोग करती है, उन्हें भी अलक्ष्मी कहा जाता है.

४. बता दे कि जो स्त्रियां अपने घर को सजा कर नहीं रखती और जिनके मन में हमेशा बुरे विचार निवास करते है, ऐसी स्त्रियों को भी असौभाग्यशाली ही माना जाता है. इसके साथ ही जो स्त्रियां अपने बच्चो से स्नेह नहीं रखती, उन्हें भी अलक्ष्मी का रूप माना जाता है.

५. गौरतलब है कि जो स्त्रियां केवल खुद के बारे में सोचती है और दूसरो के बीच लड़ाई झगड़ा करवाती है, उन्हें भी असौभाग्यशाली माना जाता है. जी हां जो स्त्रियां इधर की बात उधर करती है और घरो में आग लगाने का काम करती है, ऐसी स्त्रियों को भी समाज में बुरी नजर से ही देखा जाता है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो ऐसे गुणों वाली स्त्रियां कभी किसी घर का भला कर ही नहीं कर सकती.

जी हां ऐसी स्त्रियां एक हँसते खेलते घर को भी बर्बाद कर सकती है. इसलिए अगर हो सके तो ऐसी स्त्रियों से दूर ही रहे और इनसे अपने घर को बचा कर रखे. बरहलाल हम तो यही उम्मीद करते है कि आपके जीवन में जो स्त्री आएं , वो आपके घर परिवार को खुशियों से भर दे.

हालांकि आज के समय में ऐसी लड़की मिलना काफी मुश्किल है, लेकिन वो कहते है न कि अगर किस्मत अच्छी हो तो अच्छी लड़की मिल ही जाती है.