दसवीं कक्षा की इस छात्रा ने मात्र 33 नंबर पाने के लिए किया कुछ ऐसा, जानकर दंग रह गया पूरा स्‍कूल

आजकल हमारे देश में कई बच्‍चे ऐसे देखने को मिल जाते हैं जो दिन रात एक करके मेहनत से अपनी पढ़ाई करते हैं ताकि उनका रिजल्‍ट अच्‍छा आए और वो जीवन में आगे बढ़ सके वहीं ये बात भी सच है कि इस होड़ में बच्‍चे मन में यही उम्‍मीद रखते हैं कि एग्‍जाम में उनका नंबर 100 परसेंट आए लेकिन वहीं अगर कभी गलती से भी इनका नंबर 100 से 90 या 95 हो जाता है तो ये बहुत ज्‍यादा परेशान हो जाते हैं कि आखिर हमारा नंबर कम कैसे हुआ हमने तो मेहनत में कोई कमी नहीं की थी लेकिन इन्ही में से कुछ ऐसे विद्यार्थी भी होते हैं।

वहीं इसी देश में कुछ ऐसे भी विधार्थी आपको देखने को मिल जाएंगे जो पूरे साल मेहनत नहीं करते जिसकी वजह से वो परीक्षा के दौरान ये कुछ लिख नहीं पाते और दिन रात ये भगवान से मनाते हैं कि कैसे भी उन्‍हें बस पासिंग नंबर मिल जाए और ये तो आप सभी को पता होगा कि पास होने के लिए केवल 33 प्रतिशत नंबर की आवश्‍यकता होती है और ऐसे स्‍टूडेंट को इतना भी मिल जाना काफी हो जाता है क्‍योंकि वो फेल होने से बच जाते हैं।  आज हम आपको एक ऐसे ही मामले से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसमें एक दसवीं की छात्रा ने पासिंग मार्क्‍स पाने के लिए कुछ ऐसा किया की जानकर आप भी दंग रह जाएंगे।

जी हां आप सभी ये तो जानते ही होंगे कि बोर्ड परीक्षा नक़ल की कोई गुंजाइश नहीं होती है जिसकी वजह से कई सारे बच्‍चों का रिजल्ट भी खराब हो जाता है और कई बच्चे तो पास भी नहीं हो सके। आज हम जिस छात्रा के बारे में आपको बताने वाले हैं जो साेशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। जी हां अक्‍सर आपने सुना होगा कि ऐसे बच्‍चे पहले तो पढ़ाई नहीं करते हैं फिर अध्यापकों से गुहार लगाते हैं कि उन्हें कैसे भी पास कर दे लेकिन आज के जनरेशन के बच्चे कुछ ज्‍यादा ही आगे निकल गए है वो अब रिक्‍वेस्‍ट ही नहीं टीचर्स को रिश्वत देने की बात भी करते है और साथ ही में पार्टी भी।

जी हां भले आपको हमारी बातों पर यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन सोशल मीडिया पर इन दिनों कुछ ऐसे ही छात्र की कापियां काफी तेजी से वायरल हो रही है जिनपर साफ साफ दिख रहा है कि छात्रों ने एक्सामिनर्स से केवल 33 परसेंट मार्क्स देने की ही बात नहीं की बल्कि उन्‍हें पार्टी देने की बात भी कही है।

जी हां बता दें कि हरियाणा बोर्ड की आंसर शीट में छात्रों ने ऐसी-ऐसी बातें लिखी हैं जिनको पढ़कर आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे। इन्ही कॉपी में से एक टीचर ने 10 वीं की एक छात्रा की कॉपी दिखाई जिसमे उसने लिखा था , ‘सर प्लीज मुझे माफ कर दीजिए, क्योंकि पैरंट्स भी मुझे कहते हैं कि मैं फेल हो जाऊंगी।

ऐसे में मुझ पर काफी बर्डन है। पास कर देंगे तो आपकी कृपा होगी।  इसके अलावा एक टीचर ने एक छात्रा की कॉपी दिखाई जिसमे लिखा था की सर अगर आप हमे पास कर देंगे, तो हम आपको पार्टी देंगे और साथ ही 600 रुपये भी देंगे।