बड़ी खुशखबरी: ये कंपनी सिर्फ 2 रुपए 51 पैसे में दे रही पूरा 1 जीबी डेटा, आप भी जरूर उठाए फायदा

दोस्तों एक जमाना हुआ करता था जब हम 1 जीबी 2जी डेटा पाने के लिए मोबाइल में 100 से 150 रुपए का रिचार्ज करवाया करते थे. हद तो तब होती थी जब ये 1 जीबी डेटा भी हमें करीब एक महीने तक चलाना होता था. लेकिन जब से मार्केट में जियो आया हैं तब से एक आंधी सी आ गई हैं. जियो के कम्पीटीशन की वजह से बाकी सभी टेलिकॉम कंपनियों ने भी अपने रेट्स कम कर दिए हैं. आलम अब ये हैं कि कई कंपनी तो जियों से भी सस्ते रेट में इन्टरनेट सुविधा उपलब्ध करवा रही हैं.

बीएसएनएल लाया सबसे सस्ता इन्टरनेट रिचार्ज

रिलायंस जियो को टक्कर देने वाला ऐसा ही एक शानदार ऑफर भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) लेकर आया हैं. दरअसल बीएसएनएल ने इन दिनों डेटा सुनामी पैक लॉन्च किया हैं. इस नए ऑफर के तहत बीएसएनएल अपने यूजर्स को सिर्फ 98 रुपए की कीमत पर हर रोज1.5 जीबी डेटा मुहैया करवाएगा. यह एक प्रीपेड प्लान हैं जिसकी वेलिडिटी 26 दिनों तक की हैं. सरकारी कंपनी बीएसएनएल के इस ऑफर को आप STV-98 डेटा पैक के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं. यानी कि ये ऑफर देशभर में हर बीएसएनएल सर्कल पर उपलब्ध रहेगा. हालाँकि मुंबई और दिल्ली में आप इस ऑफर का लुफ्त नहीं उठा पाएंगे.

इसके पहले आया था ये ऑफर

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बीएसएनएल ने इस हफ्ते ही एक और रीचार्ज पैक पेश किया था. इसके अंतर्गत आपको 118 रुपये में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और1.5 जीबी डेटा मिलेगा. इस प्लान की वैधता 28 दिनों की हैं. वहीँ 98 रुपए वाले रिचार्ज में आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा नहीं मिलेगी.

अन्य कंपनी से है इतना सस्ता

यदि आप 98 रुपए वाले बीसीएनएल के इस ऑफर पर गौर करोगे तो पाओगे कि हर रोज मिल रहा 1 जीबी का ये डेटा आपको सिर्फ 2 रुपए 51 पैसे में मिल रहा हैं. यदि हम जियों के 149 रुपए वाले पैक की बात करे तो इसकी वेलिडिटी 28 दिनों की हैं जिसमे आपको हर दिन 1.5 जीबी डेटा मिलता हैं. इस हिसाब से जियों का 1 जीबी डेटा भी आपको 3.5 रुपए की कीमत में मिल रहा हैं. अर्थात बीएसएनएल का ये ऑफर जियों से भी सस्ता हुआ. जियों की तरह ही एयरटेल भी 149 रुपए का ऑफर दे रहा हैं. जिसमे हर जीबी की कीमत 5.3 रुपए आ रही हैं. हालाँकि जियों और एयरटेल के इस ऑफर में आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉल और हर दिन 100 एसएमएस फ्री भी मिल रहे हैं.

इस ऑफर को लांच करने के बाद बीएसएनएल बोर्ड के डायरेक्टर आरके मित्तल ने कहा कि ‘हम यहाँ बीएसएनएल में यही कोशिश करते हैं कि अपने ग्राहकों को हमेशा सबसे अच्छा और सस्ता ऑफर ही उपलब्ध कराए. इस ऑफर के तहत बीएसएनएल ग्राहक सिर्फ 2 रुपए 51 पैसा की दर से हर जीबी का लाभ उठा सकते हैं.”

वैसे देखा जाए तो जियों के मार्केट में आने से सभी को फायदा ही हुआ हैं. आज जियों ना आया होता तो हम सब अभी भी एक एक जीबी के डेटा के लिए जेब भर भर के पैसा लूटा रहे होते. वैसे आपको जियो, एयरटेल, वोडाफोन और बीएसएनएल में से कौन सा नेटवर्क इस्तेमाल करना पसंद हैं. अपने जवाब कमेन्ट सेक्शन में देना मत भूलिएगा.