ये हैं भाग्यशाली लड़कियों की पहचान, इनके घर में आने से होती हैं धन वर्षा

दोस्तों एक बात आप ने नोटिस की होगी कि आप जब भी शादी कर के किसी को घर लाते हैं तो घर में रहने वाले लोगो की तरक्की होने लगती हैं, उनके धन आगमन के संसाधन बढ़ जाते हैं और परिवार में खुशियों का माहोल रहता हैं. ऐसा इसलिए होता हैं कि कुछ लड़कियां बचपन से ही बेहद भाग्यशाली होती हैं. ऐसे में यक़ीनन हर लड़का यही चाहेगा कि वो अपने घर में किसी भाग्यशाली लड़की को ही ब्याह के लाए. लेकिन आप ये कैसे जानेंगे कि कोई लड़की भाग्यशाली हैं या नहीं?

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताएंगे जिससे आप आसानी से पता लगा लेंगे कि ये लड़की भाग्यशाली हैं या नहीं. दरअसल सामुद्रिक शास्त्र की माने तो लड़की के रंग रूप और उसके शरीर की बनावट के आधार पर उसके भाग्यशाली होने का पता लगाया जा सकता हैं. तो चलिए जानते हैं कि एक भाग्यशाली लड़की की क्या पहचान होती हैं.

ऐसे करे भाग्यशाली महिला की पहचान

1. जिन लड़कियों के कानो में लालिमा होती हैं, उनके कान नीचे की ओर नुकीले व ऊपर की तारा चौड़े और फुले होते हैं वे भाग्यशाली लड़कियों की केटेगरी में आती हैं. इनकी किस्मत इतनी बुलंद होती हैं कि इससे पति के भाग्य भी खुल जाते हैं.

2. यदि किसी लड़की के पैर का अंगूठा गोलाकार, मोटा और गद्दीदार हैं तो समझ जाइए कि उसके पैर आपके घर के लिए शुभ हैं. ऐसे लड़कियां जब घर आती हैं तो सम्रद्धि लाती हैं. ये घर की गरीबी दूर कर देती हैं.

3. लड़कियों के हाथ लम्बे होना भी उनके अच्छे भाग्य की निशानी कि दर्शाता हैं. ऐसी लड़कियां अपने पति के लिए अच्छी किस्मत लेकर आती हैं.

4. यदि किसी महिला की नाभि अधिक गहरी हैं तो समझ जाइए कि वे भाग्य की देवी हैं. ये आपके जीवन को खुशियों से भर देगी.

5. लक्की लड़कियों की आँखों का सफ़ेद भाग जन्म से ही बर्फ की तरह सफ़ेद होता हैं. साथ ही उसमे हल्की सी लालिमा भी होती हैं. ये लड़कियां परिवार को मान प्रतिष्ठा दिलाती हैं.

6. जिन लड़कियों के पैर के तलवे सॉफ्ट और चिकने होते हैं उनके घर में कदम रखते ही खुशियाँ आती हैं. ये लड़कियां घर में सकारात्मक उर्जा लाती हैं.

7. यदि किसी महिला की दोनों भौहों के बीच में कोई तिल या मस्सा हैं तो समझ लीजिए आपको सबसे अधिक शुभ कन्या मिल गई हैं. इस तरह की लड़की काफी शौभाग्यशाली मानी जाती हैं.

8. नाभि के नीचे की ओर किसी तिल या मस्से का होना भी लड़की के अच्छे लक की निशानी माना जाता हैं. ऐसी लड़कियां जिस घर में जाती हैं वहां कभी गरीबी नहीं आती हैं.

9. जिन महिलाओं की गर्दन छोटी होती हैं वे घर की काया पलट कर उसे अधिक धनवान बनाने का पॉवर रखती हैं.

10. नाक के अगले भाग पर यदि किसी लड़की को लाल मस्सा या उसका चिह्न हैं तो ये शुभ माना जाता हैं.

11. जिन महिलाओं के होठ प्राकृतिक रूप से लाल होते हैं वहां लक्ष्मी वास करती हैं.

12. यदि किसी महिला के पैरो में शंख, चक्र या कमल का चिह्न हैं तो समझो आपके भाग्य खुल गए. ऐसी लड़कियां सबसे अधिक सौभाग्य की धनि होती हैं.