लड़कों का हाथ पकड़ने का तरीका बताता हैं उनका नेचर, शादी के पहले आप भी कर ले टेस्ट

दोस्तों अक्सर लड़कियां ये सवाल पूछती है कि हम ये कैसे जाने कि जिस लड़के से हम शादी करने जा रहे हैं उसका नेचर कैसा होगा? वो शादी के बाद हमे खुश रखेगा या नहीं? शादी के बाद उन लोगो की आपस में बनेगी या नहीं? इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको लड़को का नेचर जानने का एक बहुत ही दिलचस्प तरीका बताने जा रहे हैं. इस तरीके को आप अपने बॉयफ्रेंड, दोस्त या फिर उस लड़के के ऊपर ट्रॉय कर सकती हैं जिससे आप शादी करने के बारे में सोच रही हैं.

आपको जान हैरानी होगी कि लड़कों का लड़की का हाथ पकड़ने का अंदाज़ उनके बारे में बहुत कुछ बयान कर जाता हैं. जब कोई लड़का किसी लड़की का हाथ पकड़ता हैं तो उसके रियल स्वभाव को नोटिस किया जा सकता हैं. यदि लड़का आपका बॉयफ्रेंड या दोस्त हैं तो आप उसका हाथ पकड़ उसके बारे में बहुत कुछ जान सकती हैं. लेकिन लड़का कोई अजनबी हैं और आप उससे शादी करने से पहले उसे जानना चाहती हैं तो आप उससे हैण्डशेक कर के भी उसका नेचर जान सकती हैं. बस जब भी लड़का आपका हाथ पकड़े तो उसके हाव भाव, टाइमिंग और हाथों की हरकत को अच्छे से नोटिस करे. आप उसके रियल नेचर को जान लेगी.

पुरुषों के हाथ पकड़ने के अंदाज़ से जाने उनका नेचर

1. मजबूत पकड़: जब कोई लड़का आप से हाथ मिलाता हैं और उसकी पकड़ मजबूत होती हैं तो समझ जाइए किस वो एक्टिव किस्म का बंदा हैं. उसमे आत्मविश्वास काफी हैं और वो किसी भी काम को बखूबी निभाने की क्षमता रखता हैं. साथ ही ऐसे लड़के अपनी बीवी को लेकर काफी प्रोटेक्टिव होते हैं. यानी यदि कोई आपकी तरफ गलत नज़र से देखे या आपके साथ कुछ बुरा करे तो ये उसकी धुलाई भी कर देंगे.

2. ढीली पकड़: जब कोई लड़का आप से बहुत ही ढीले ढाले तरीके से हाथ मिलाए तो समझ जाइए कि वो निजी जिंदगी में आलसी हैं. उसे नियम कायदों में ज्यादा दिलचस्पी नहीं हैं. शादी के बाद वो आप से भी जल्दी बोर हो सकता हैं.

3. झिझक या डर से हाथ मिलाना: इस टाइप के लड़के थोड़े शर्मीले होते हैं. साथ ही इनमे आत्मविश्वास की कमी भी देखी जा सकती हैं. इनका काफी सिंपल और सरल स्वाभाव के होते हैं. शादी के बाद आप इनसे आसानी से पानी बात मनवा सकती हैं.

4. तहजीब और स्टाइल से हाथ मिलाना: कुछ लोग बहुत ही ख़ास अंदाज़ से हाथ मिलाते हैं. इनके हाथ मिलाने के तरीके में एक ख़ास अंदाज़ होता हैं. इनका लड़की का हाथ पकड़ने और छोड़े का तरीका भी काफी नायब होता हैं. ऐसे लड़के नेचर से काफी रोमांटिक होते हैं. ये शादी के बाद आप से बहुत प्यार करेंगे.

5. हाथों को गलत तरीके से सहलाना: यदि कोई लड़का आपके हाथ पकड़ते समय उसे हल्का सा रब करता हैं यानी कि सहलाता हैं तो समझ जाइए कि उसके मन में गंदे विचार चल रहे हैं. ये लड़का भरोसे के लायक नहीं हैं और आगे चलकर किसी और महिला के लिए आपको धोखा दे सकता हैं. साथ ही यदि ये बहुत देर तक आप से हाथ मिलाता हैं और छोड़ता नहीं हैं तो भी इसके इरादे नेक नहीं हैं. ऐसे लड़को से आपको दूर रहना चाहिए. खासकर जब इनसे आपकी गहरी दोस्ती ना हो और ये ऐसा करे.