जानिये वह कौन से सितारे थे जिनकी समय पे पहले हो गयी मौत, 7 वे स्थान के एक्ट्रेस को देख आपके होश उड़ जायेंगे

वैसे तो बॉलीवुड की दुनिया में एक गजब की चकाचौंध हैं जिसमे कई सितारे चमकने के लिए शामिल तो होते है लेकिन बहुत कम ही ऐसे सितारे होते है जो ज्यादा समय के लिए रोशन रह पाते हैं | एक फिल्म की सफलता आपको अर्श पर पहुंचा देती हैं, तो किसी को वहां तक पहुंचने में सालों लग जाते हैं, लेकिन इसी बॉलीवुड में कुछ ऐसे भी लोग थे, जिन्होंने अपने कम समय के जीवनकाल में ही सबकुछ देख लिया और दुनिया उन्हें उनके कर्मों के लिए आज भी याद करती है। आज हम आपको उन फ़िल्मी अदाकारों के बारे में बताएंगे जो बहुत कम उम्र में ही अपनी ज़िन्दगी के इस सफर को बीच में छोड़ चले गए।

1.गुरु दत्त

सिनेमा के इतिहास पर गुरुदत्त के जिक्र बगैर बात नहीं हो सकती। इनको 1950 और 1960 के समय में लेजेंड्री फिल्ममेकर के तोर पर जाना जाता था । काम ही कुछ उन्होंने इतने बड़े और कमाल के किए थे। डायरेक्शन से लेकर एक्टिंग तक अपनी बैचेनी उड़ेल दी थी। यही कारण है कि वह तो हमें छोड़ कर चले गए।  लेकिन उनकी फिल्में आज भी अमर हैं।बताया जाता हैं की गुरु दत्त को शराब की काफी लत लग गयी थी ।ज्यादा शराब और नींद की गोलिया खाने की वजह से मुंबई में बने उनके घर में गुरु दत्त का निधन हो गया था कुछ लोग ने आत्महत्या करा दिया ।

2.जिया खान

बॉलीवुड में अमिताभ के साथ फिल्म नि:शब्द से करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड की अभिनेत्री जिया खान ने भी खुदकुशी कर ली थी। जिया खान तीन जून 2013 को अपने घर पर फांसी पर लटकी मिली थी| इनके निधन के कुछ समय बाद एक सुसाइड लेटर भी मिला था जिसमे उन्होंने अपनी मोत का कारण बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली बताया था ।

3.दिव्या भारती

90 के दशक की सुपरहिट हिरोइन दिव्या भारती का अंत भी बेहद दुखद रहा। कहा जाता है कि 19 अप्रैल, 1993 के दिन दिव्या भारती ने अपनी बिल्डिंग के पांचवें माले से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। कुछ का तो यह भी कहना है कि दिव्या भारती को किसी ने धक्का देकर मार डाला था।दिव्या भारती के मौत को आज इनता दिन बीत चूका है लेकिन अब तक इनके मौत की असली वजह सामने नहीं आ पाई की इनकी सिर्फ एक हादसा थी या फिर जानबूझकर इनकी हत्या कर दी गयी थी |

4.परवीन बाबी

बड़े पर्दे पर हमेशा ही डिफ्रेंट अंदाज में दिखने वाली बॉलीवुड एक्‍ट्रेस परवीन बॉबी का जीवन शुरू से ही रहस्‍यमयी रहा. उनकी जिंदगी हमेशा से तन्‍हाई में ही बीती और मौत भी उन्‍हें गुमनाम ही मिली|रिपोर्ट्स के मुताबिक परवीन बाबी अपने आखिरी समय में काफी अकेली और तन्हा रह गई थीं। जुहू, मुंबई में रहने वाली परवीन बॉबी 20 जनवरी, 2005 को 55 वर्ष की उम्र में इस दुनिया से अलविदा कह गईं। परवीन बॉबी की लाश बेहद खराब हालत में मिली थी और ये अभी तक पता नहीं चला कि उनकी मौत की असल वजह क्या थी।

5.सिल्क स्मिता

दक्षिण भारतीय सिनेमा में 1970 के दशक के आखिर से 1990 के शुरू तक सिल्क स्मिता का जादू दर्शकों के सिर चढ़ कर बोलता था. वह बॉक्स ऑफिस पर भारी भीड़ खींचने का एक बड़ा औजार बन गई थीं |साउथ इंडस्ट्री की काफी बड़ी एक्ट्रेस में गिनी जाने वाली विजयलक्मी उर्फ़ सिल्क स्मिता का सितंबर 1996 को हुई में निधन हुआ था ।खबरों की मने तो बताया जाता हैं की उस दौरान इन्हे काम नहीं मिल रहा था और इन्होने काफी पैसे भी दुहार ले लिए थे इस वजह से इन्होने आत्महत्या करली थी .

6.मनमोहन देसाई

बॉलीवुड में मनमोहन देसाई का नाम एक ऐसे फिल्मकार के रूप में याद किया जाता है जिन्होंने अपनी निर्मित फिल्मों के जरिये इंटरटेनर नंबर वन के रूप में दर्शकों के बीच अपनी पहचान बनाई। इन्होने आपने करियर में ‘कूली’, ‘मर्द’ और ‘अमर अकबर एंथोनी’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी लेकिन जिंदगी का अंत भी बेहद दुखद था। 1994 में उन्होंने अपने घर की बॉलकनी से कूदकर जान दे दी।

7.कुलजीत

मॉडल और मशहूर टीवी एक्ट्रेस कुलजीत ने सुसाइड किया और उन्होंने ये भी लिखा था की वह अपनी जिंदगी से काफी परेशान हो गयी हैं और इस वजह से वह सुसाइड कर रही हैं |

8.दिशा

मशहूर बंगाली एक्ट्रेस दिशा अपनी फीमेल पार्टनर के साथ सेक्सुअल रिलेशनशिप में थीं। जब दिशा की माँ को इस बात का पता चला तो उन्होंने दिशा को ये रिश्ता खत्म करने की नसीहत दे डाली। फिर दिशा ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।