शादी के बावजूद इस अभिने‍त्री के प्‍यार में दिवाने थें शाहरूख खान, नाम जानकर यक़ीन नहीं कर पाएंगे आप

बॉलीवुड में ऐसे कई किस्‍से सुने होंगे जो कि बेहद ही अजीबों गरीब होते हैं। वहीं आए दिन आपको इन कलाकारों के ऐसे ही खबरें सामने आती रहती है जो कि उनकी जिंदगी में घटी होती है जिससे उन्‍हें अपने जीवन में काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। आज हम आपको ऐसे ही एक कलाकार के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी जिंदगी में कुछ सी घटना ऐसी हुई जिनकी वजह से वो काफी परेशान भी रह चुके हैं जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के किंग खान यानि की शाहरूख खान के बारे में। आज हम आपको इनके बारे में कुछ ऐसी बाते बताने वाले हैं जिनके बारे में आप ने कभी नहीं सुना होगा।

शाहरूख को ‘किंग ऑफ बॉलीवुड’, ‘किंग खान’ भी कहते हैं। वे लगभग सभी शैलियों की फिल्‍मों (रोमांस, ड्रामा, कॉमेडी, एक्‍शन) में काम कर चुके हैं। लॉस एंजिलेस टाइम्‍स ने उन्‍हें दुनिया का सबसे बड़ा मूवी स्‍टार बताया है। उनके प्रशंसकों की संख्‍या भारत के साथ साथ विदेशों में भी बहुत ज्‍यादा है। आज शाहरूख खान हिन्‍दी फिल्‍मों में सबसे ज्‍यादा चर्चित नाम है। आज फिल्‍में सिर्फ उनके नाम पर चलती हैं। उनका नाम इंडस्‍ट्री के ए लिस्‍टर्स अभिनेताओं की सूची में शुमार है। आज भले ही शाहरूख खान और गौरी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे खुश किस्मत दंपति माने जाते हैं। लेकिन इनके पीछे एक ऐसी कहानी है जो गौरी के लिए काफी दर्दभरी रही है।

शाहरुख खान दिल्ली से हैं और वहीं पर उनकी परवरिश हुई है। बात की जाए शाहरुख गौरी की तो दोनों की मुलाकात हुई थी 1984 में एक पार्टी के दौरान। उस समय शाहरुख थे 18 साल के और गौरी थीं 14 साल की। शाहरुख खान ने जैसे ही गौरी को देखा तो पहली ही नज़र में उन्हें गौरी से प्यार से हो गया। लेकिन अपने शर्मीले स्वभाव के कारण शाहरुख गौरी को अपने दिल की बात बता नहीं पाए। लेकिन इतना था कि वो हर उस पार्टी में जाते थे जहां उन्हें गौरी के आने की उम्मीद थी। बाद में शाहरुख ने हिम्मत करके किसी तरह से गौरी का फोन नंबर लिया और दोनों की बातचीत शुरू हो गई और इनकी दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई और फिर शादी में।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख वैसे तो अपनी शादीशुदा जिंदगी में बहुत खुश थे लेकिन ये भी बात सच है कि वो शादी शुदा होने के बावजूद भी प्रियंका चोपड़ा को अपना दिल दे बैठे थें जी हां एक समय था जब उन्‍हें प्रियंका चोपड़ा से प्‍यार हो गया था और इसे लेकर उन्‍हें काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था। बता दें कि शाहरुख गौरी से शादी करने के बाद भी प्रियंका के साथ प्यार में थे और जैसे ही इस बात का पता गौरी को चला तो इन दोनों के बीच में काफी तनाव हो गया था।

शाहरुख और प्रियंका काफी बार एक साथ नजर आ चुके हैं और दोनों ने काफी फिल्मो में एक साथ काम भी किया हैं जिस वजह से इन दोनों के बिच में काफी नजदीकियां बढ़ गयी थी।