हनुमान जयंती के बाद अप्रैल माह में बन रहा है बेहद ही दिव्‍यसंयोग, इन 4 राशि वालों की चमकेगी किस्‍मत

हम सभी जानते हैं कि इस पिछले महीने यानि की 31 मार्च को बजरंगबली की जयंती मनाई गई है लोग बड़े ही धूमधाम से इस दिन हनुमान जी की पूजा करते हैं और साथ ही उनकी सारी मनोकामना इस दिन भगवान पूरी करते हैं। वहीं ये भी कहा जाता है कि सभी देवताओं में केवल एक ही ऐसे देवता है जो कि इस धऱती पर अजर अमर है। हनुमान जी की अराधना करने के लिए सबसे बड़ा दिन हनुमान जयंती माना जाता है जैसा कि हम सभी जानते हैं कि ये चैत्र पूर्णिमा को ही मनाया जाता है वहीं 31 मार्च को इस शुभ दिन में ये पर्व मनाया गया।

लेकिन वहीं आपको ये भी बता दें कि हनुमान जय़ंती के बाद भी कुछ ऐसे संयोग बन रहे हैं जो कि कुछ राशियों के लिए काफी फायदेमंद होगे। आपको बता दें कि समुद्र मंथन की लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। उनके हाथ में स्वर्ण से भरा कलश है। इस कलश द्वारा लक्ष्मीजी धन की वर्षा करती रहती हैं। जी हां आपको बता दें कि हनुमान जयंती के बाद 700 साल बाद बेहद ही शुभ संयोग बन रहा है जिसमें 4 राशियों की जल्दी ही किस्मत में चार चांद लगने वाले हैं।

 

तो आज हम आपको उन चार राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी किस्‍मत बदलेगी।

कर्क-

आपको बता दें कि इस राशि के जातकों के सभी संकट जल्दी ही दूर होने वाले है इतना ही नहीं आपको ये भी बता दें कि हनुमान जी की असीम कृपा इनपर बरसने वाली है। आपके रिश्‍तेदारों से आपके लिए खुशखबरी मिल सकती है, जल्दी ही धनवान होने के संकेत मिल रहे हैं।

सिंह राशि :

इस राशि के जातकों के लिए आने वाला दिन शुभ रहने वाला है। आप चाहे तो हनुमान जी की कृपा पाने के लिए सच्चे मन से बजरंगबली की पूजा करें और साथ ही पूजन के समय ॐ हरं हररि हरिश्चंद्र हनुमंत हलयुधम” और “वै स्मरेन्नत्यिं घोर संकटनाशनम्” का मंत्र का जाप करें, इससे आपके सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। आपको बता दें कि प्राचीन समय से ही धन की प्राप्ति के लिए मन्त्रों को पढ़ा जाना विशेष माना जाता है और उन मन्त्रों से भगवान को खुश किया जाता है।

 

तुला:

इस राशि के जातकों के लिए आने वाला समय काफी शुभ बनने वाला है। वहीं अगर आपके घर में कोई भी परेशानी आ रही हो तो वह जल्दी ही खत्म होगी। नौकरी व व्यवसाय में तरक्की मिलेगी। जल्द ही विवाह के योग बन रहे हैं हनुमान जयंती के दिन हनुमान चालीसा या सुन्दरकांड का पाठ करें।

मकर राशि :

इस राशि के जातकों के जीवन में जो भी समस्‍याएं चलती आ रही है उन्‍हें उससे छुटकारा मिलेगा। वहीं अगर ये चाहे तो अपनी समस्‍याओं का निदान करने के लिए ‘ॐ भौमाय नमः’ मंत्र का जाप 108 बार जाप कर सकते हैं। लेकिन हां ध्‍यान रहे कि इस मंत्र का जाप करते समय कभी किसी के बारे में गलत ना सोचे, केवल बजरंगबली का ही सच्चे मन से ध्यान करें, इससे बजरंगबली की असीम कृपा होगी, हर जगह सफलता ही सफलता प्राप्त होगी।