ऐसा स्विमिंग पूल जो हवा में झूलता है, क्या आपको भी है यहां नहाने का शौक

आज टेक्नोलॉजी इतनी आगे बढ़ गई है कि लोग उसके जरिए कई अलग- अल तरह की चीजें बना रहे हैं। आपने चीन में बने कांच के पूल के बारे में तो सुना ही होगा और उसकी तस्वीरें और वीडियो भी जरूर देखी होगी । तो वहीं आपने स्विमिंग पूल भी बहुत से देखे होगें और उनमें स्विमिंग का मज़ा भी लिया होगा । लेकिन क्या कभी आपने हवा में झूलता हुआ स्विमिंग पूल देखा है । अगर नहीं तो दम आपको दिखाएंगे एक ऐसा स्विमिंग पूल जो हवा में झूलता है। जी हां, बिल्कुल सही सुना आपने एक ऐसा स्विमिंग पूल जो जमीन नहीं बना है बल्कि हवा में बना हुआ है।

40 वीं मंजिल पर बना एक ऐसा स्विमिंग पूल जिसे देखकर उड़ जाएंगे आपके होश। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसमें हवा में झूलते स्विमिंग पूल को देखकर ही लोगों की थम जाती है सांसे और सभी लोग हो जा रहे हैं हैरान । ये स्विमिंग पूल बना है अमेरिका के टेक्सास के ह्यूस्टन शहर में। ये अनोखा स्विमिंग पूल फेसबुक पर खूब वायरल हो रहा है। मार्केट स्क्वायर टॉवर के फेसबुक पेज से इस अनोखे स्विमिंग पूल का वीडियो शेयर किया गया है।

बिल्डिंग के 40वीं मंजिल पर बनी इस स्काई पूल से पूरे शहर का नजारा देखा जा सकता है।  ये स्विमिंग पूल इमारत की छत से 4 फुट बाहर की तरफ निकला हुआ है। जिसके वजह से स्विमिंग पुल में तैरता हुआ शख्स नीचे की सड़क को भी आसानी देख सकता है। पूल में स्विमिंग करने वाला शख्स एक खूबसूरत नजारे का मज़ा ले सकता है। यह स्विमिंग पूल इमारत के किनारों से 10 फीट बाहर की ओर है। इस कारण आपको सड़क पर चलती हुई गाड़ियां भी दिखाई देंगी।

ह्यूस्टन क्रॉनिकल की रिपोर्ट के मुताबिक,  यह हवा में झूलता हुआ स्विमिंग पूल है। इसका निचला हिस्सा 8 इंच मोटे शैटरप्रूफ प्लेक्सी ग्लास से बना हुआ है। ऊंचाई से डरने वालों के लिए यह स्विमिंग पूल नहीं है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस बिल्डिंग के चौथे तल पर भी एक और स्विंमिग पूल बनाया गया है।

वीडियो में आप सकते हैं कि स्विमिंग पूल में मौजूद एक शख्स पूल में घूसता है और वो धीरे- धीरे पूल के उस हिस्से की ओर बढ़ता है जो बिल्डिंग के बाहरी हिस्से में बना हुआ है। आप सकते हैं कि यहां ऐसा लग रहा हो मानों वो शख्स हवा में तैर रहा हो। इमारत के नीचे गाड़ियां, बसें, लोग कितने छोटे- छोटे नजर आ रहे हैं। यहां से नीचे देखने पर साफ- साफ सड़क पर चलती हुई गाड़ियां आपको अपने नीचे से गुजरती हुईं दिखाई देंगी।  जो हकीकत में हैरान करने वाला है। 

अगर आप भी लेना चाहते हैं ऐसे ही रोमांच का मज़ा तो फिर  आपको भी अमेरिका के ह्यूस्टन शहर जाना होगा। लेकिन जरा संभल कर क्योंकि ये तो तय है कि इस स्विमिंग पूल में केवल वहीं लोग जा सकते हैं, जिनका दिल मजबूत हो। और जिन लोगों को ऊंचाई से डर लगता है उनके लिए ये पूल तो बिल्कुल भी नहीं है। यानी कि ऊंचाई से डरने वालों के लिए नहीं है ये स्विमिंग पूल।

देखें वीडियो