शुक्रवार के दिन ले केवल एक गुड़ का टुकड़ा, माँ लक्ष्मी की होगी आप पर भरपूर कृपा !

धार्मिक शास्त्रों के अनुसार शुक्रवार का दिन माँ लक्ष्मी का दिन माना जाता है. इसलिए यदि आप माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते है तो यह सबसे अच्छा दिन है. गौरतलब है, कि बहुत से लोग इस दिन माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए उनका व्रत भी रखते है. बता दे कि शुक्रवार को माता लक्ष्मी का पूजन करने और उनका व्रत रखने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है और साथ ही घर में सुख सम्पति और शान्ति का वास होता है.

इसके इलावा यदि आप पैसो की समस्या से जूझ रहे है या उतना पैसा नहीं कमा पा रहे, जितना आप कमाना चाहते है तो शुक्रवार के दिन आप माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करके अपनी धन संबंधी सभी परेशानियों से मुक्ति पा सकते है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं बस केवल एक गुड़ का इस्तेमाल करना है. जी हां मात्र गुड़ के इस उपाय से आपके घर में माँ लक्ष्मी की कृपा जरूर होगी और धन की बारिश होगी.

बरहलाल इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले आपको एक गुड़ का टुकड़ा लेना है. फिर शुक्रवार के दिन सुबह जल्दी उठ कर स्नान करने के बाद इस गुड़ के टुकड़े को अपने घर के मंदिर में रख देना है. इसके बाद माँ लक्ष्मी का ध्यान करते हुए उनकी पूजा अर्चना करे और उनकी आरती पढ़े. गौरतलब है, कि गुड़ को शाम तक मंदिर में ही रहने दे.

इसके बाद शाम के समय पीले या सफ़ेद रंग की गाय को ये गुड़ खिलाना है. जी हां शास्त्रों के अनुसार यदि कोई व्यक्ति शुक्रवार के दिन ऐसा करता है, तो उसके सभी पितृ दोष और शनि दोष दूर हो जाते है. इसके साथ ही इससे माँ लक्ष्मी भी जल्दी प्रसन्न होती है और इससे घर में खुशहाली का माहौल बना रहता है.

इसके इलावा यदि आप शुक्रवार के दिन अन्न दान जैसे कि गेहूं या चावल आदि का दान करते है, तो इससे भी माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती है. तो बिना देर किए कल ही ये उपाय आजमाइए और माँ लक्ष्मी को प्रसन्न कीजिये.