कहीं आपका भी पर्सनल वीडियो चैट तो नहीं हो रहा है लीक, विडियो देखकर हिल जाएगा दिमाग

आज का समय डिजिटलाइजेशन का है दुनिया के हर व्यक्ति के पास स्मार्ट फोन है चाहें वो बच्चा हो, बूढ़ा हो या फिर है कोई इंटरनेट के जमाने मे जी रहा है। ऑनलाइन चैटिंग, विडियो कॉलिंग तो आज के समय मे आम बात हो गयी है। लेकिन इस पूरे समाज मे इंटरनेट का क्रेज सबसे ज्यादा युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा है। युवा सबसे जादा ऑनलाइन चैटिंग और विडियो कॉलिंग मे बिज़ि रहते है। वो अपनी हर एक्टिविटी इस इंटरनेट के जरिये दोस्तों को बेफिक्र होकर शेर करते हैं लेकिन आज जो खुलासा हुआ है इसके बाद से आप भी अगर इंटरनेट का प्रयोग करते है तो सहम जाएंगे।

 

 

जी हाँ, जिस सोशल साइट ने हमारे बीच की दूरियों को कम कर दिया है क्या आपने एक बार भी सोचा है की वो कितना सिक्योर है। शायद नहीं सोचा होगा लेकिन हम आपको बता दें की जीतने बेफिक्र होकर अप अपनी पर्सनल चिजे शेयर करते हैं वो एकदम साफे नहीं है। दरअसल हल ही मे एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमे इलेक्ट्रॉनिक फ्रॉन्टियर्स फाउंडेशन ने दुनिया की सबसे बड़ी तकनीकी कंपनियों को उनके यूजर्स के डेटा के मामले में ट्रांसपैरेंसी और सुरक्षा के आधार पर रैंकिंग दी है उसमे व्हाट्सएप जिसका हम सबसे ज्यादा इस्‍तेमाल करते हैं उसे सबसे नीचे जगह दी गई है।

यानि आप व्हाट्सऐप पर जो चैट/वीडियो चैट करते हैं उसे कोई भी आसानी से हैक कर सकता है। आज भी कुछ इसी तरह का विडियो सामने आया है जो किसी का पर्सनल विडियो चैट है जिसमे लड़की और उसके बॉयफ्रेंड के बीच की पर्सनल इंटिमेट चैट है जो की अब लीक हो चुकी है। इस वीडियो को दिखने का तात्पर्य सिर्फ आपको सावधान करना है।

देखें विडियो :