दूल्हा दुल्हन संग सब लोग तस्वीरें खिंचवाने में थे व्यस्त, तभी हुआ कुछ ऐसा कि…

शादी के अजीबोगरीब किस्सों में आज एक और नया मामला सामने आया है. जी हां गौरतलब है, कि सोमवार रात को अजमेर के क्रिश्चियनगंज में एक शादी के दौरान यह घटना घटी थी. इस मामले की जांच के दौरान पुलिस ने बताया कि अजमेर के नला बजार के रहने वाले शोभराज के बेटे की शादी का समारोह चल रहा था. ऐसे में काफी बड़ी संख्या में मेहमान वहां मौजूद थे. यहाँ तक तो सब कुछ अच्छा चल रहा था. इसके बाद स्टेज पर दूल्हा दुल्हन का फोटो सेशन शुरू हुआ. इस दौरान सबकी निगाहें नए जोड़े पर ही टिकी हुई थी. वही परिवार वाले भी तस्वीरें खिचवाने में व्यस्त थे. ठीक इसी समय एक लड़का स्टेज के पीछे से आया और गुलाबी रंग का बैग लेकर सबकी आँखों के सामने से निकल गया.

गौरतलब है, कि उस बैग में करीब नौ लाख रूपये के कीमती गहने और डेढ़ लाख रूपये की नकदी भी थी. फिर फोटो सेशन के बाद जब दूल्हे के पिता ने अपनी पत्नी से उस बैग के बारे में पूछा तो सब उसे खोजने में लग गए. पर इतना ढूढ़ने पर भी वह नहीं मिला. जिसके चलते शादी में हंगामा मच गया और सब लोग एक दूसरे की तरफ देखने लगे.

इसके बाद पुलिस को बुलाया गया और पुलिस ने आते ही सीसीटीवी फुटेज देखा . मगर कुछ हाथ नहीं लगा. फिर जब पुलिस ने फोटोग्राफी कर रहे कैमरामैन के कैमरे में देखा तो वो लड़का बैग ले जाता देखा गया. इसके इलावा तस्वीर में देखा गया कि कैसे वो लड़का बैग लेकर दीवार फांद कर निकल गया. बता दे कि इस जुर्म में उसके साथ तीन चार अन्य साथी भी शामिल थे.

 

गौरतलब है, कि इसी समारोह स्थल पर पिछले साल जनवरी के महीने में कुछ शातिर चोरो के गिरोह ने करीब दस लाख रूपये के गहने और नकदी से भरा हैंड बैग भी चुरा लिया था. बता दे कि इस घटना को बारह से चौदह वर्ष के नौजवानो ने अंजाम दिया था. हालांकि पीड़ितों ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में उन नौजवानो को पहचान लिया था. वही पुलिस ने इसी फुटेज के आधार पर चोरो को पकड़ने का दावा किया था, पर आठ महीने के बाद भी कुछ हाथ नहीं लग पाया. बरहलाल उस समय तो पुलिस कुछ नहीं कर पायी, पर उम्मीद है, कि इस बार चोर जरूर पकडे जाएंगे.