अगर आप भी अंडरआर्म्स के पसीने से हैं परेशान तो अपनाए ये नायाब तरीका

आजकल गर्मी अपने चरम सीमा पर है इसमें जाहिर सी बात है कि पसीना तो हर किसी को होगा ही। लेकिन हर किसी को इस पसीने से मुक्ति पाने के लिए किसी परमानेंट उपाय चाहिए होता है। जिससे वो इस गर्मी में पूरे दिन पसीने व शरीर की बदबू को खुद से दूर कर सके। अब ये तो प्राकृतिक है और हम इसे रोक नहीं सकते लेकिन हम इसके दागों से छुटकारा पाने के लिए आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आप प्रयोग कर सकते हैं।

1. स्वेट पैड: स्वेट पैड एक ऐसी तरकीब है जिसे इस्तेमाल कर आप अपने पसीने के दागों से छुटकारा पा सकते हैं खासकर तब जब आप महंगे कपड़े पहनें हो और आपको पूरे दिन बाहर रहना हो तब आप स्वेट पैड को पहन सकते हैं।

2. परफ्यूम का प्रयोग : अक्‍सर देखा जाए तो पसीने के कारण कपड़ों पर दाग लग जाते हैं लेकिन अगर आप घर से निकलने से पहले एंटीपर्सीपरेंट का प्रयोग करते हैं तो आपके कपड़ों में किसी तरह का दाग नहीं रहेंगे।

3. टेलकम पाउडर: पसीने से छुटकारा पाने के लिए हम आपको सलाह देंगे कि टेलकम पाउडर का प्रयोग करें ये सारे पसीने सोख लेता है, जिसके कारण आपके पसीने आने बंद हो जाते हैं।

4. बगल के बाल: आपके अंडरआर्म के बाल पसीने को रोक कर रखते हैं जिससे बैक्टीरिया का जन्‍म होता है और वो दुर्गंध को जन्म देते हैं। ऐसे में गंध से बचने के लिए आप नियमित रूप से अपने अंडरआर्म के बालों को हटाएं।

5. वाइप्स की मदद: जब आपको काफी पसीना आने लगता है तब आप वाइप्‍स की मदद ले सकते हैं ये आपके अंडरआर्म को पसीने और पसीने के दागों से छुटकारा दिलाने में मदद करता है।