राजस्थान दौरे पर लोहार के घर खाना खाने पहंचे राजनाथ सिंह ने इस चीज को देख खाना छोड़ दिया और कहा…

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर जयपुर गए। जहां वो कई कार्यक्रमों में शामिल हुए राजनाथ सबसे पहले दूदू में सभा किए, इसके बाद 11 बजे मुहाना मंडी में मोदी फेस्ट का उद्घाटन किए। यहां भाजपा जयपुर देहात की ओर से होने वाली दंगल प्रतियोगिता का भी उद्घाटन किया। दरअसल आपको बता दें कि राजनाथ सिंह का दूदू में एक गाडिया लोहार परिवार के यहां ही खाना खाने का आयोजन किया गया था। जहां राजनाथ खाना खाने तो पहुंचे लेकिन वहां कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे देखकर हर कोई चकित हो गया।

 

 

हालांकि लोहार ने राजनाथ सिंह के आव-भगत में सारी कसर पूरी कर दी थी कोई भी कमी नहीं बचा था और खाने की भी तैयारी कर रखी थी। योजना के मुताबिक सब हुआ भी लेकिन राजनाथ सिंह लोहार के घर पहुंचे खाना खाने वहां उन्‍हें खाना परोसा गया। लेकिन अचानक राजनाथ सिंह की नज़र घर में रखी एक चीज़ पर पड़ी और तभी उन्होंने खाना छोड़ दिया।

 

 

दरअसल राजनाथ सिंह ने लोहार के घर में चूल्‍हा देखा और उन्‍होंने चूल्हे की रोटी खाने की इच्छा जाहिर की। तभी उस लोहार के परिवार ने तुरंत ही चूल्हे की रोटी तैयार की। गृहमंत्री की फरमाईश का मान रखते हुए लोहार ने चूल्हे पर गेंहू की रोटी उसी समय सेंककर परोसी। रोटी के साथ ही कैर सांगरी की सब्जी और काचरी की सब्जी और रायता भी परोसा गया।

 

 

हालांकी उस लोहार के यहां उज्वला योजना से मिला गैस भी था लेकिन राजनाथ सिंह ने कहा कि कभी-कभी चूल्हे की रोटी खाने का मजा ही कुछ और होता है। राजनाथ सिंह के लिए इस परिवार ने बड़े ही सलीके से गैस पर ही खाना बनाया था लेकिन गृहमंत्री का ऐसा अपनत्‍व देखकर उन्‍हें मना कैसे किया जा सकता था इसलिए उनकी इस इच्‍छा को पूरा किया गया।