जियो पानी पूरी वाला ऑफर देकर सोशल मीडिया पर छाया यह युवक

आज के युग में जिस ने पूरे टेलीकॉम में क्रांति ला रखी हैं वह हैं जियों। जी हां, आजकल जियों की तरह ही एक और ऑफर सबके जुबां पर हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि जियों की तरह ही एक पानी पूरी वाले ने भी जियों जैसा ऑफर अपने ग्राहकों को दिया हैं और उससे भी बड़ी बात यह है की ये पानी पूरी वाला सोशल मीडिया पर भी छाया हुआ है। मुफ्त और सस्ते कॉलिंग के लिए जियो का नाम तो सभी जानते हैं, लेकिन अब इन दिनों एक जियो गोलगप्पे वाला सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

असल मे यहाँ गुजरात के पोरबंदर में गोलगप्पे  बेचने वाले रवि जगदंबा जियो के सस्ते प्लान से इतने ज्यादा प्रभावित हो गए है की अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए बेहद खास ऑफर शुरू किया है। यह ऑफर चुनिन्दा लोगों के लिए नहीं है, कोई भी रवि की दुकान पर इस ऑफर के तहत गोलगप्पे खा सकता है। अपने खास ऑफर के चलते रवि शहर भर में फेमस हो गया है। उसने बताया कि गोलगप्पे की बिक्री बढ़ाने के लिए उसने जियो से मिलता-जुलता हुआ गोलगप्पा खाओ ऑफर शुरू किया है।

यह तो वर्ल्ड फ़ेमस है की गोलगप्पे लगभग पूरे भारत में खाए जाते हैं, लेकिन जगह के हिसाब से इसके कई अलग अलग नाम हैं। जैसे  उड़ीसा, साउथ झारखंड, छत्तीसगढ़, हैदराबाद और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में गोलगप्पे को गुपचुप नाम से जाना जाता है, वही पूर्वी उत्तर प्रदेश और नेपाल के कुछ हिस्सों में गोल गप्पों को भी फुल्की कहा जाता है। लेकिन गोलगप्पे की एक खास बात यह भी है की अँग्रेजी मे शायद इसके लिए आजतक कोई सटीक शब्द नहीं मिल पाया।