फेसबुक अब दोस्तों से मिलवाएगा ही नही बल्कि भरपेट खाना भी खिलाएगा

हम सब तो यह जानते ही होंगे की फेसबुक दुनिया का सबसे बड़ा सोशल नेटवर्क प्लेटफॉर्म है। अक्सर फेसबुक अपनी नयी नयी एक्टिविटी के चर्चा मे रहता है। हम यह भी जानते है की आज जहा हर स्मार्टफोन मे वाट्सप्प है वो भी फेसबुक का ही हिस्सा है। खैर फेसबुक जल्द ही अमेरिका में अपने यूजर्स के लिए एक नया विकल्प ला रहा है ‘ऑर्डर फूड’। फेसबुक के इस एप की मदद से यूजर बिना किसी रेस्टोरेंट के एप या वेबसाइट की मदद के सीधे ऑर्डर देकर खाना मंगा सकते है। जानकारी के अनुसार इस विकल्प में यूजर्स को फूड पिकअप और डिलीवरी डॉट कॉम और स्लाइस का उपयोग करके भोजनालयों से भोजन संबंधी अपने डिलीवरी का ऑर्डर आसानी से कर सकेंगे।

जैसा की हम जानते है वर्ष 2016 मे अक्टूबर में सोशल मीडिया के प्रमुख प्लेटफॉर्म फेसबुक ने घरों पर ऑनलाइन सामान भेजने का व्यापार करने वाली डिलीवरी डॉट कॉम और स्लाइस के साथ साझेदारी की घोषणा की थी। यह नया विकल्प जो फेसबुक शुरू करने जा रहा है उसी साझेदारी के परिणामस्वरूप आया है। फेसबुक बाजार में हमेशा एक प्रमुख कंपनी के तौर पर रहा है और इस वर्ष अपने दो अरब प्रति माह यूजर्स के साथ एक बार फिर से यह प्रमुख कंपनी बना हुआ है। यह कंपनी विश्व के प्रमुख एप्स का स्वामित्व रखती है, जिनमें व्हाट्स एप, इंस्ट्रग्राम और मैसेंजर आदि शामिल हैं।

फेसबुक हमेशा अपने यूजर्स को देखते हुए नए नए प्रयोग करता रेहता है। फेसबुक ने कई तरह के फीचर्स की शुरुआत की है, जिस कारण हमें अपने मोबाइल फोन से अन्य एप्स को हटाने की जरूरत पड़ी है। इसके द्वारा शुरू किए गए फीचर्स में एक ‘मौसम’ पर आधारित, एक नेटवर्किं ग सेक्शन पर आधारित ‘डिस्कवर पीपल’, ट्रेवल सेक्शन पर ‘सिटी गाइड’, ‘फंडराइजर्स'(अनुदान जमा करने वाला) ‘इंस्टेंट गेम्स’ आदि की शुरुआत की है। फेसबुक ने ‘ऑर्डर फूड’ के अक्टूबर में स्लाइस और डिलीवरी डॉट कॉम के साथ हुए अपनी साझेदारी के परिणामस्वरूप शुरू किए जाने की पुष्टि की। भोजन को ‘रेस्टोरेंट्स फेसबुक’ पेज की मदद से जल्द ही मंगाया जा सकेगा।